गुड़ न्यूज़: साईं इंस्टिट्यूट ने जनसंचार विभाग द्वारा छात्रों के लिए शुरू की ऑनलाइन पढ़ाई

साईं इंस्टिट्यूट ने जनसंचार विभाग द्वारा छात्रों के लिए शुरू की ऑनलाइन पढ़ाई

– लॉकडाउन के चलते अब बाधित नहीं होगी पढ़ाई
– घर बैठ भी पढ़ सकते है पढ़ने वाले छात्र-छात्राएं

देहरादून। जिस प्रकार से कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप को लेकर पूरे देशभर में दहशत का माहौल है। जिसकी रोकथाम करने के लिए केंद्र सरकार द्वारा 14 अप्रैल तक देश के हर राज्य में लॉकडाउन किया गया हैं। ऐसे में जहां भारत के लोगों का कारोबार कुछ समय के लिए बाधित हो रहा है। कहीं न कहीं पढ़ाई कर रहे छात्रों की पढ़ाई भी कोरोना वायरस की वजह से प्रभावित हो रही है। ऐसे में पढ़ने वाले छात्रों के साथ समस्या बनी हुई है।

Advertisements

बता दें कि, इन दिनों शिक्षण संस्थान बंद होने की वजह से आखिर छात्रों की पढ़ाई का आखिर क्या होगा? इन सभी कारणों को मध्य नजर रखते हुए राजधानी के एक शिक्षण संस्थान साईं इंस्टिट्यूट ऑफ पैरामेडिकल एंड एलाईड साइंसेस ने छात्रों के लिए एक अलग तरीका खोज निकाला है जिससे कि शिक्षण संस्थान भी बंद रहेंगे और छात्रों की पढ़ाई पर भी कोई असर नहीं पडेगा। साईं इंस्टिट्यूट ने अपने जनसंचार विभाग द्वारा ऑनलाइन, इंटरनेट, यूट्यूब, ऐप्स के माध्यम से पढ़ाई चालू कर दी है। अब यहां के छात्र अपनी पढ़ाई मोबाइल के जरिए कर अपने सिलेबस को पूरा कर सकते हैं।

इस नई टेक्नोलॉजी का साईं पैरामेडिकल एलाईड एंड साइंसेस इंस्टिट्यूट के छात्र अपने संस्थान के इस टेक्नोलॉजी का फायदा उठाते नजर आ रहे हैं। वही संस्थान की प्रबंधक रानी अरोड़ा ने बताया कि, यह कोरोना वायरस बहुत ही घातक व जानलेवा बीमारी है। सिर्फ क्वारंटाइन के जरिए ही इस घातक बीमारी से बचा जा सकता है। इसके लिए उन्होंने अपने कैंपस में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं को हिदायत देते हुए कहा कि, वह सभी लोग अपने घरों में रहे। जब तक कि इस महामारी का कहर समाप्त होने की पुष्टि न हो जाए। व सभी लोग अपने बचाव के लिए सरकार से आदेशों का पालन करें।