गजब: इस विद्यालय में शिक्षक गायब, भोजन माताओं के भरोसे बच्चे

इस विद्यालय में शिक्षक गायब, भोजन माताओं के भरोसे बच्चे

भीमताल। ओखलकांडा के प्राथमिक विद्यालय पटगली में तैनात शिक्षा मित्र के बिना विभागीय अधिकारियों को बताए छुट्टी पर जाने के मामले में शुक्रवार को अभिभावकों ने स्कूल पहुंचकर आक्रोश जताया।

अभिभावकों ने कहा, अब स्कूल में पढ़ने वाले 11 बच्चे भोजन माता के भरोसे हैं। उन्होंने जल्द स्कूल में दूसरे शिक्षक को भेजने की मांग की है।

शुक्रवार को स्कूल में पहुंचे उमेश राम, मोहन राम, तुलसी देवी, सरस्वती देवी और महेश राम ने बताया शिक्षक स्कूल को छोड़कर बिना बताए ही गायब हो गए हैं।

पिछले पांच दिनों से शिक्षक व शिक्षा मित्र बिना अधिकारियों से आधिकरिक छुट्टी लिए गायब हो गए हैं। इस कारण इस प्राथमिक विद्यालय में पढ़ रहे बच्चों की पढ़ाई ठप हो गई है।

शिक्षक के छुट्टी जाने की सूचना ना तो खंड शिक्षा अधिकारी को है और न ही विद्यालय के कर्मचारियों को। बच्चे रोजाना विद्यालय जाकर शिक्षक का इंतजार करने को मजबूर हैं। मामले में कार्रवाई की मांग की।

वहीं इस मामले में बीईओ ओखलकांडा सुलोहिता नेगी ने बताया कि शिक्षक शुरुआत में बिना छुट्टी लिए ही चले गए थे। तीन दिन बाद पता चला कि वह मेडिकल पर हैं।

तैनात शिक्षक शिक्षा मित्र हैं, बिना बताए छुट्टी पर रहने पर उनका प्रतिदिन का वेतन काटा जाएगा। विद्यालय में इंटर कॉलेज पतलोट से शिक्षक को भेजने की व्यवस्था की जा रही है।