बड़ी खबर: खनन माफियाओं पर चला एसडीएम का हंटर। पांच जेसीबी और डंपर सीज

खनन माफियाओं पर चला एसडीएम का हंटर। पांच जेसीबी और डंपर सीज

रिपोर्ट- दिलीप अरोरा
किच्छा में पिछले कई समय से अवैध खनन पर मीडिया प्रशासन को जगाता रहा है और इस पर प्रशासन ने भी अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभाई है।

गत दिनों इसी कड़ी में किच्छा एसडीएम कौस्तुब मिश्रा ने कोटखर्रा के पास कनमन में जिस तरह कार्यवाही की है, वह अन्य के लिए भी सीख है। युवा और तेज तर्रार एसडीएम कौस्तुब द्वारा कनमन में की गयी कार्यवाही काबिले तारीफ है और हो भी क्यों ना!

क्योंकि जहाँ कार्यवाही हुई वह बहुत दुर्गम क्षेत्र है और वहाँ की भौगोलिक परिस्थिति भी बहुत दुर्गम थी, बावजूद इसके कौस्तुब ने कार्यवाही करने का हौसला दिखाते हुए ऐसे क्षेत्र में जाकर कार्यवाही की।

बता दें कि, खनन माफियाओं ने बड़े-बड़े खड्डे कर उसमें पानी भर रखा था, ताकि कोई भी अधिकारी आसानी से वहाँ न जाये पाए और ज़ब जाये तब वह वहाँ से भाग सके। ऐसी स्थिति में एसडीएम की कार्यवाही वाकई काबिले तारीफ है।

चर्चाओ में एसडीएम कौस्तुब की कार्यवाही

एसडीएम किच्छा ने अवैध खनन पर जिस तरह निर्भीक होकर कर्यवाही की है, उससे वह चर्चाओं में आ गये है।उन्होंने कार्यवाही करते हुए कनमन से एक जेसीबी और एक डम्पर सीज कर दिया और अन्य जगाहों से चार जेसीबी सीज की है।

एसडीएम ने जानकारी देते हुए बताया कि, जहाँ खनन हो रहा था, वह जगह बहुत ही दुर्गम थी। वहाँ खनन माफियाओं ने गड्डे कर रखे थे और उसमें पानी भर रखा था ताकि कोई भी अधिकारी वहाँ आसानी से न पहुंच पाए।

वह जगह ऐसी थी कि, यदि कोई भी अधिकारी कार्यवाही के लिए जाता है, तो उनको पहले ही पता चल जाता था। ऐसे मे यहाँ कार्यवाही करना बहुत कठिन था, पर जिलाधिकारी का आदेश था कि, ऐसे लोगो पर सख्त कार्यवाही होती रहे, तो हमने इसी सन्दर्भ में कार्यवाही की है और आगे भी हम ऐसे ही कार्यवाही करते रहेंगे।