दर्दनाक: दबंगो ने विवाहिता संग की मारपीट गंभीर चोट लगने से हुआ गर्भपात

दबंगो ने विवाहिता संग की मारपीट गंभीर चोट लगने से हुआ गर्भपात

 

– कोर्ट के आदेश के बाद दर्ज हुई एफआईआर
– थाना चरवा पुलिस के कार्यशैली पर उठी उंगली

कौशाम्बी। चरवा थाना क्षेत्र के कमालपुर गांव में एक विवाहित महिला को गांव के कुछ दबंगों ने बेरहमी से पीट दिया था। जिससे महिला का गर्भपात हो गया। पीड़ित महिला ने चरवा थाना पुलिस व उच्च अधिकारियों को प्रार्थना पत्र देकर उचित कानूनी कार्यवाही की मांग की, लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई। इस पर पीड़िता ने कोर्ट का सहारा लिया जहां कोर्ट के आदेश पर सभी आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

Advertisements

बता दें कि, चरवा थाना क्षेत्र के कमालपुर गांव निवासी पीड़िता बीते 30 नवम्बर को अपने खेत में ट्रैक्टर से बोवाई करवा रही थी कि, पड़ोसी कमलेश साहू के आम के पेड़ की टहनी ट्रैक्टर में फस कर टूट गई। इसी बात को लेकर दोनों पक्षों में मामूली कहासुनी हो गई। इसके बाद दबंग कमलेश साहू, उमा साहू, आरती साहू, राजा व सत्यम ये पांचो एक राय होकर एवं लाठी डंडे से लैश होकर पीड़िता संग गाली-गलौज करते हुए मारने पीटने लगे। पीड़िता किसी तरह जान बचा कर घर में घुस गई तो दबंगों ने पीड़िता के घर में घुस कर लाठी डंडे से जमकर पिटाई कर दी जिससे पीड़िता का गर्भपात हो गया।

पीड़ित महिला ने उक्त प्रकरण से संबंधित प्रार्थना पत्र लिखकर चरवा पुलिस व उच्च अधिकारियों को दिया लेकिन कोई कार्यवाही नहीं होते देख पीड़ित महिला ने मा० न्यायालय का सहारा लिया, मा० न्यायालय ने उक्त प्रकरण की सुनवाई करके थाना पुलिस को भाo दo सo धारा 452, 147, 316, 354, 323, 504 में अभियोग पंजीकृत करने को आदेशित किया। अब देखना है कि, सिर्फ केस दर्ज होने के बाद कार्यवाही होती हैं या नहीं।