पत्रकार उत्पीड़न: जबरदस्त विरोध प्रदर्शन कर समाजवादी ने कहा प्रदेश सरकार है इसकी जिम्मेदार

जबरदस्त विरोध प्रदर्शन कर समाजवादी ने कहा प्रदेश सरकार है इसकी जिम्मेदार

 

कौशाम्बी। जिले में पत्रकार उत्पीड़न के खिलाफ पत्रकारों का विरोध प्रदर्शन पिछले चार दिनों से निरंतर चल रहा है। जिले के सभी पत्रकार इकट्ठा होकर पुलिस की खबरों का बहिष्कार कर शान्ती पूर्ण रूप से प्रदर्शन कर रहे हैं। पत्रकार संघ के साथ सपाइयों ने कलेक्ट्रेट पहुँच कर पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नरेबाजी भी की।

इस प्रकरण में सपा के जिला अध्यक्ष ने कहा कि, प्रदेश की सरकार में पुलिस बदले की भावना से पत्रकारों के खिलाफ झूठे मुकदमे दर्ज कर उन्हे जेल भेजने का कार्य कर रही है।जिस तरह से मंझनपुर कोतवाली पुलिस ने जी न्यूज़ के वरिष्ठ पत्रकार अजय कुमार के ऊपर बदले की भावना से शर्मनाक कार्यवाही की है।

Advertisements

सपा के जिला अध्यक्ष दयाशंकर ने शासन प्रशासन से मंझनपुर कोतवाल उदयवीर सिंह के खिलाफ तत्काल निलंबित करने की माँग करते हुए पत्रकार पर झूठे मुकदमे वापस लिए जाने की माँग की है, और जिला प्रशासन को चेताया है कि, यदि शीघ्र ही इंस्पेक्टर के खिलाफ़ कोई कार्यवाही नहीं की गई तो वह सपा के रास्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को पत्र लिखकर पत्रकारों के हित के खिलाफ प्रदेश व्यापी धरना प्रदर्शन किये जाने की माँग करेंगे।

पत्रकार उत्पीड़न के खिलाफ़ गुरुवार को अधिवक्ता संघ, जनसत्ता दल, लोक जन शक्ति पार्टी समेत कई अन्य राजनैतिक दलों ने मजिस्ट्रटी जाँच के दौरान पत्रकार की गिरफ्तारी कर जेल भेजने पर सवाल भी उठाया था।