Job Update: SSC ने JE के पदों पर निकाली बम्पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

SSC ने JE के पदों पर निकाली बम्पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

 

SSC  Recruitment Notification 2024: कर्मचारी चयन आयोग ने एसएससी परीक्षा कैलेंडर के अनुसार 28 मार्च 2024 को जूनियर इंजीनियरों की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। उसी दिन ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन भी शुरू हो गया है। कैंडीडेट्स 18 अप्रैल तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

पिछले साल, आयोग ने बीआरओ, सीपीडब्ल्यूडी, सीडब्ल्यूसी, फरक्का बैराज प्रोजेक्ट, मिलिट्री इंजीनियर सर्विसेज, मिनिस्ट्री ऑफ पॉर्ट्स, शिपिंग और जलमार्ग और राष्ट्रीय तकनीकी अनुसंधान संगठन के लिए कुल 966 खाली पदों को नोटिफाई किया गया है।
इस साल भी इन विभागों में इतनी ही संख्या में वैकेंसी होने की उम्मीद है। भारतीय नागरिक जिनके पास डिप्लोमा, बी.ई., बी.टेक., एएमआईई (भाग ए और भाग बी), बी.एससी (इंजीनियरिंग), एम.ई., एम.टेक. और सिविल इंजीनियरिंग में एमएससी (इंजीनियरिंग), इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग और मैकेनिकल इंजीनियरिंग में परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन करने वाली उम्मीदवारों की उम्र 30 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए।

 

यह नोटिफिकेशन अधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया है। इस नोटिफिकेशन को लेकर यह ध्यान रखना जरूरी है कि इसमें तारीख है कभी भी बदल सकती है उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है की लेटेस्ट अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें।

SSC JE Exam Date 2024

आवेदकों को एसएससी जेई पेपर 1 के लिए उपस्थित होने के लिए बुलाया जाएगा। नोटिफिकेशन जारी में एगजाम डेट चेक कर सकेंगे। यह परीक्षा अप्रैल से जून 2024 के बीच आयोजित की जाएगी।

संगठन/कार्यालय का फाइनल सेलेक्शन और आवंटन पेपर 1 और पेपर 2 में उम्मीदवारों के प्रदर्शन और उनके द्वारा चुने गए संगठन/कार्यालय की प्राथमिकता के आधार पर किया जाएगा।

साथ ही फाइनल सेलेक्शन के लिए उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। इसके बाद 7वें वेतन आयोग के पे मैट्रिक्स के लेवल-6 (35400-112400/- रुपये) के मुताबिक सैलरी मिलेगी।

नोटिफिकेशन चेक करने का डायरेक्ट लिंक ये https://ssc.gov.in/api/attachment/uploads/masterData/NoticeBoards/notice… है।

नोटिफिकेशन 28 मार्च को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया है। आवेदन करने से पहले, उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे परीक्षा के नोटिस में दिए गए निर्देशों को ध्यान से पढ़ लें। इन पदों पर आवेदन करने का डायरेक्ट लिंक ये https://ssc.gov.in/ है।