एक्सक्लूसिव वीडियो: पुलिस की DP लगाकर ठगी की कोशिश नाकाम। वीडियो वायरल, देखें….

पुलिस की DP लगाकर ठगी की कोशिश नाकाम। वीडियो वायरल, देखें….

देहरादून। हर रोज नए-नए तरीके के साइबर क्राइम देखने को मिल रहे हैं। स्कैमर्स हर बार एक नए तरीके के लोगों को ठग रहे है। उनके ठगी करने के तरीके ऐसे होते है कि, हैरान कर देते है। हाल में ही में एक इंस्टाग्राम यूजर ने ऐसे ही एक स्कैम का पर्दाफाश किया है।

देखें वीडियो….

इस स्कैम में ठग खुद को पुलिस वाला बता कर युवती को लूटने की कोशिश कर रहा था। लेकिन इंस्टाग्राम यूजर अपनी सूझ बूझ से न सिर्फ ठगी का शिकार होने से बची बल्कि स्कैम का खुलासा भी कर दिया।

इंस्टाग्राम पर चरण जीत कौर नाम की युवती ने एक वीडियो शेयर की है जिसमें दिख रहा है कि वह एक व्हाट्सएप्प कॉल पर बात कर रही है। कॉल पर डीपी किसी पुलिस वाले की लगी हुई दिख रही है।

फोन पर बात कर रहा शख्स भी खुद को पुलिस वाला बता रहा है, जो युवती से 20 हजार रु. की डिमांड कर रहा है। फोन पर शख्स युवती से कहता है कि, तुम्हारी बहन मंत्री के बेटे को ब्लैकमेल कर रही थी, उसे गिरफ्तार कर लिया है।

उसे छुड़ाने के लिए बीस हजार रु. में डील कर सकती हैं। बाद में चरणजीत कौर उसे बताती है कि वह जिस युवतीM को गिरफ्तार करने की बात कर रहा है, वह युवती तो वह खुद ही हैं।

चरणजीत कौर ने वीडियो को शेयर करते हुए लिखा कि पुलिस की डीपी देखकर लोग डर जाते हैं और पैसे ट्रांसफर कर देते हैं। स्कैमर इसी का फायदा उठाते हैं।