Job Update: WII देहरादून में विभिन्न पदों पर निकली भर्ती। ऐसे करें आवेदन, आखरी तारीख…..

WII देहरादून में विभिन्न पदों पर निकली भर्ती। ऐसे करें आवेदन, आखरी तारीख…..

Recruitment 2023: भारतीय वन्यजीव संस्थान (WII), देहरादून नियमित आधार पर एमटीएस, सहायक ग्रेड-III, तकनीशियन, तकनीकी सहायक (फील्ड), सहायक निदेशक (ओएल), वरिष्ठ तकनीकी अधिकारी के 15 पदों को भरने के लिए आवेदन आमंत्रित करता है।

भारत (WII) इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 10 जुलाई 2023 से पहले आवेदन पत्र जमा कर सकते हैं।

 WII देहरादून में सहायक, तकनीशियन और MTS भर्ती

 पद का नाम: मल्टी टेस्टिंग स्टाफ

पद की संख्या: 04 (यूआर-2) (ओबीसी-1) (ईडब्ल्यूएस-1)

आयु सीमा: 30 जून 2023 तक 18 से 27 वर्ष।

वेतनमान: लेवल-1

शैक्षिक योग्यता: मान्यता प्राप्त बोर्ड (राज्य/केंद्रीय) से हाई स्कूल।

पद का नाम: सहायक ग्रेड – III

पद की संख्या: 04 (यूआर-2) (ओबीसी-1) (ईडब्ल्यूएस-1)

आयु सीमा: 30 जून 2023 तक 18 से 27 वर्ष।

वेतनमान: लेवल-2

शैक्षिक योग्यता: 10+2/बारहवीं या इसके समकक्ष मान्यता प्राप्त बोर्ड से सीधी भर्ती होगी:

पद का नाम: तकनीशियन

पद की संख्या : 04 (अनारक्षित-2) (ओबीसी-2)

आयु सीमा: 30 जून 2023 तक 18 से 27 वर्ष।

वेतनमान: लेवल-2

शैक्षिक योग्यता: मान्यता प्राप्त बोर्ड (राज्य/केंद्रीय) से कुल 50% अंकों के साथ एसएससी/10वीं कक्षा और संबंधित ट्रेड में 2 साल की अवधि का आईटी प्रमाण पत्र या विज्ञान में एसएसएससी/एचएससी/12वीं।

पद का नाम: तकनीकी सहायक (फील्ड)

पद की संख्या : 01 (यूआर)

आयु सीमा: 30 जून 2023 तक 18 से 27 वर्ष।

वेतनमान: लेवल-6

शैक्षिक योग्यता: प्रथम श्रेणी बी.एससी (विज्ञान)/ प्रथम श्रेणी पुस्तकालय विज्ञान स्नातक या समकक्ष।  या 3 साल की पूर्णकालिक अवधि या इसके समकक्ष इंजीनियरिंग/प्रौद्योगिकी में प्रथम श्रेणी डिप्लोमा।

पद का नाम: सहायक निदेशक (ओएल)

पद की संख्या : 01 (यूआर)

आयु सीमा: 30 जून 2023 तक 18 से 27 वर्ष।

वेतनमान: लेवल-10

शैक्षिक योग्यता: अनिवार्य/वैकल्पिक विषय के रूप में या डिग्री स्तर पर परीक्षा के माध्यम के रूप में हिंदी/अंग्रेजी माध्यम के साथ हिंदी/अंग्रेजी के अलावा किसी भी विषय में किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से मास्टर डिग्री।

अनिवार्य/वैकल्पिक विषयों के रूप में हिंदी और अंग्रेजी के साथ या दोनों में से किसी एक को परीक्षा का माध्यम और अन्य विषय के साथ किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री।

पद का नाम: वरिष्ठ तकनीकी अधिकारी

पद की संख्या : 01 (यूआर)

आयु सीमा: 30 जून 2023 को 40 वर्ष।

वेतनमान: लेवल-11

शैक्षिक योग्यता: संबंधित क्षेत्र में 12 साल के अनुभव के साथ 3 साल की पूर्णकालिक अवधि या इसके समकक्ष इंजीनियरिंग/प्रौद्योगिकी में प्रथम श्रेणी डिप्लोमा।  या न्यूनतम 55% अंकों के साथ एम.एससी या समकक्ष या बी.ई./बी.टेक.  या संबंधित क्षेत्र में 9 वर्ष के अनुभव के साथ समकक्ष।

चयन प्रक्रिया

  • एक प्रतियोगी लिखित परीक्षा देहरादून में आयोजित की जाएगी।  उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे परीक्षा की तारीख आदि के लिए समय-समय पर संस्थान की वेबसाइट (https://wii.gov.in) देखते रहें।
  • उम्मीदवारों को परीक्षा के लिए यात्रा और रहने की व्यवस्था स्वयं करनी होगी। सभी पदों के लिए लिखित परीक्षा एक ही दिन या अलग-अलग तारीखों पर आयोजित की जाएगी।

आवेदन कैसे करें

  • इच्छुक पात्र भारतीय नागरिक उम्मीदवार अपने आवेदन “निदेशक, भारतीय वन्यजीव संस्थान, चंद्रबनी, देहरादून, उत्तराखंड” को जमा कर सकते हैं।
  • आवेदन प्राप्त होने की अंतिम तिथि 10 जुलाई 2023 है। अंतिम तिथि के बाद प्राप्त आवेदनों पर किसी भी परिस्थिति में विचार नहीं किया जाएगा।

आवेदन शुल्क

  • सामान्य और आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवार (एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी और महिला उम्मीदवारों को छोड़कर): रुपये।  700/- (आवेदन शुल्क के रूप में 500/- रुपये + प्रोसेसिंग शुल्क के रूप में 200/- रुपये)।
  • एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी और महिला उम्मीदवार: रु.  केवल 200/- प्रोसेसिंग शुल्क के रूप में।

महत्वपूर्ण तिथियाँ

  • आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि: 10 जुलाई 2023।

महत्वपूर्ण लिंक

  • मूल विज्ञापन डाउनलोड करें: https://www.wii.gov.in/images//images/documents/recruitments/Revised_advertisement_staff_recruitment_30june_2023.pdf
  • आवेदन पत्र डाउनलोड करें: https://www.wii.gov.in/images//images/documents/recruitments/revized_staff_recruitment_annexure_1_app_form_30जून_2023.p