बड़ी खबर: UKPSC की AE/JE परीक्षा प्रकरण में तीन आरोपी गिरफ्तार। सात लाख रुपए और कई दस्तावेज भी बरामद

UKPSC की AE/JE परीक्षा प्रकरण में तीन आरोपी गिरफ्तार। सात लाख रुपए और कई दस्तावेज भी बरामद

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता

हरिद्वार। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग पटवारी पेपर लीक मामले के बाद जेई एई परीक्षा को लेकर लगातार मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को शिकायतें मिल रही थी। मुख्यमंत्री के आदेश के बाद हरिद्वार एसआईटी द्वारा मामले की जांच की गई और कनखल थाने में 9 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया।

एसआईटी ने इस मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिनके पास से सात लाख रुपए और कई दस्तावेज भी बरामद किए गए है।

एसआईटी को संजीव कुमार अनुभाग अधिकारी नितिन चौहान व सुनील सैनी से पूछताछ करने पर जानकारी मिली कि, संजीव कुमार द्वारा पूर्व में गिरफ्तार अभियुक्त संजीव चतुर्वेदी से जेई एई पेपर लीक करने पर 28 लाख रुपये मिले थे।

नितिन व सुनील द्वारा भी पैसे लिए गए थे। इसके बाद एसआईटी ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया। एसआईटी परवेक्षक और हरिद्वार एसएसपी अजय सिंह का कहना है कि, उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की जेई एई परीक्षा में अनियमितता मिलने के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के आदेश पर 3 तारीख को कनखल थाने में मुकदमा दर्ज किया गया था।

इसमें तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, तीनों आरोपियों के पास से सात लाख रुपए भी बरामद किए गए हैं। साथ ही कुछ दस्तावेज भी मिले हैं। आरोपियों को न्यायालय में पेश किया गया है।