गुड़ न्यूज़: हाईस्कूल व इंटर की प्रेक्टिकल परीक्षा से वंचित छात्र-छात्राओं को उत्तराखंड बोर्ड ने दिया अंतिम अवसर। आदेश जारी

हाईस्कूल व इंटर की प्रेक्टिकल परीक्षा से वंचित छात्र-छात्राओं को उत्तराखंड बोर्ड ने दिया अंतिम अवसर। आदेश जारी

उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद रामनगर नैनीताल ने 2022 की महत्वपूर्ण प्रयोगात्मक परीक्षा से वंचित रह गए परीक्षार्थियों को एक अंतिम अवसर दिया है।

उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद रामनगर नैनीताल के सचिव द्वारा जारी आदेश के अनुसार इस वर्ष 2022 की हाईस्कूल व इंटर की प्रेक्टिकल परीक्षा से वंचित रह गए छात्र-छात्राओं को बोर्ड ने अंतिम अवसर देने का बड़ा फैसला लिया है।इस वर्ष 22 फरवरी से लेकर 20 मार्च 2022 तक दसवीं व बारहवीं की प्रेक्टिकल परीक्षा कराए जाने को निर्देशित किया गया था। हाल ही में कुछ स्कूलों से यह जानकारी सामने आई कि, कुछ परीक्षार्थी हाईस्कूल आंतरिक मूल्यांकन व कुछ इंटरमीडिएट प्रयोगात्मक परीक्षा में शामिल होने से छूट गए थे।

छात्र हित को ध्यान में रखते हुए आगामी 20 अप्रैल से 25 अप्रैल 2022 तक एक अंतिम अवसर इन छात्रों को दिया जा रहा है। ऐसे में जो परीक्षार्थी प्रयोगात्मक परीक्षा में सम्मिलित होने से छूट गए थे, की प्रयोगात्मक परीक्षा जनपद स्तर पर परीक्षक नियुक्त कर परीक्षा संपन्न करवाई जाएगी।