अपडेट: होली के रंग में रंगी धर्मनगरी। भाजपा अध्यक्ष समेत महिलाओं ने भी दिया होली मनाने का एक अलग संदेश

होली के रंग में रंगी धर्मनगरी। भाजपा अध्यक्ष समेत महिलाओं ने भी दिया होली मनाने का एक अलग संदेश

हरिद्वार। देश में एक बार फिर से कोरोना का प्रकोप बढ़ गया है। इसका असर त्योहारों पर भी देखने को मिल रहा है। कहते हैं होली के पर्व में दुश्मन भी दोस्त बन जाते हैं मगर इस बार की होली गले लगने वाली नहीं होगी, ऐसा ही धर्मनगरी हरिद्वार में होली से पहले होने वाले कार्यक्रमों में भी देखने को मिला। लोग होली के पर्व को धूमधाम से मना रहे हैं, मगर कोरोना के खतरे को देखते हुए भारत सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइन का भी पालन कर रहे है। साथ ही लोगों से भी अपील कर रहे कि, होली का पर्व धूमधाम से मनाएं, मगर कोरोना को ध्यान में रखते हुए।

धर्मनगरी हरिद्वार में होली के कई कार्यक्रम हुए, जिसमें बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने शिरकत की तो वही महिलाओं ने भी होली के पर्व को बड़े धूमधाम से मनाया। कोरोना महामारी के कारण हिंदुओं के सबसे बड़े पर्व होली पर इसका असर देखने को मिल रहा है। होली के रंग में रंग कर सब एक हो जाते हैं, मगर इस बार की होली कुछ अलग ही देखने को मिल रही है। होली के कई कार्यक्रम किए जा रहे हैं, मगर कोरोना को देखते हुए भारत सरकार की गाइडलाइन का पालन किया जा रहा है।

आज धर्मनगरी हरिद्वार में कई कार्यक्रम आयोजित किए गए, होली के कार्यक्रम में पहुंचे बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक का कहना है कि, होली का पर्व सब लोग आस्था के साथ कोरोना के नियमों का पालन करते हुए मना रहे हैं। आज में होली के कई कार्यक्रम में गया, लोग अपनी आस्था को नहीं रोक पा रहे हैं। मदन कौशिक ने प्रदेश वासियों से अपील की है कि, कोरोना के संक्रमण काल में एहतियात बरतें और कोरोना की गाइडलाइन का पालन करें।

होली का महापर्व धर्म नगरी हरिद्वार में महिलाओं द्वारा भी बड़ी धूमधाम से मनाया जा रहा है। मगर इस बार महिलाएं अपने घर/आंगन में ही होली के रंग में रंग रही है। महिलाओं का कहना है कि, कोरोना एक बार फिर से बढ़ गया है। इसी को ध्यान में रखकर हमारे द्वारा होली मिलन समारोह किया गया। जिसमें हमारी आस-पास की ही महिला शामिल हुई और इसमें बाहर से किसी को भी नहीं बुलाया गया और हम लोगों से भी अपील करते हैं कि, होली का महापर्व मनाए, मगर बाहर कम निकले अपनों के ही बीच में होली का पर्व मनाए। महिलाओं का कहना है कि, इस होली के पर्व में हमारे द्वारा बिना केमिकल के रंग से होली खेली गई। हम एक संदेश देना चाहते हैं और सब लोग होली के पर्व को मनाए मगर सरकार की गाइडलाइन का भी पालन करें।

होली के महापर्व पर कोरोना का खतरा मंडरा रहा है और इसी के कारण लोग भारत सरकार की गाइडलाइन के अनुसार होली के पर्व को मना रहे हैं। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक और महिलाओं ने लोगों से अपील की है कि, होली के पर्व को बड़े धूमधाम से मनाएं मगर भारत सरकार की गाइड लाइन का भी पालन करें। जिससे कोरोना के प्रकोप से बचा जा सके।