पतंजलि की लापरवाही: फेस-2 में करंट लगने से महिला की मौत

पतंजलि की लापरवाही: फेस-2 में करंट लगने से महिला की मौत

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
हरिद्वार। पतंजलि फेस टू के रिसर्च सेंटर में एक महिला की करंट लगने से मौत हो गई। महिला दिल्ली से अपनी बहन के साथ अपने बच्चों से मिलने अचार्यकुलम आई हुई थी, कल देर शाम महिला अपनी बहन के साथ पतंजलि फेस टू रिसर्च सेंटर में घूमने गई थी। मगर वहां पानी में करंट लगने से महिला की दर्दनाक मौत हो गई। मृतक महिला की बहन ने आरोप लगाया है कि, पानी में करंट होने की बात वहां पर मौजूद किसी भी कर्मचारियों द्वारा नहीं बताई गई। पुलिस द्वारा महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया और मामले की जांच में जुट गई।

पतंजलि फेस 2 के रिसर्च सेंटर में पतंजलि की लापरवाही से एक महिला को अपनी जान गंवानी पड़ी। मृतक महिला नीवा की बहन शिल्पी का कहना है कि, हम पतंजलि फेस टू के रिसर्च सेंटर में घूमने आए थे, वहां पानी में करंट था। हमको इस बात का पता नहीं था, तभी अचानक मेरी बहन को करंट लग गया और उसकी मौत हो गई। मेरी बहन के दो बच्चे हैं, उनकी अब कौन देखभाल करेगा। क्योंकि मेरी बहन के पति बीमार रहते हैं और मेरी बहन ही काम करके अपना परिवार चलाती थी।

इनका कहना है कि, मेरे द्वारा पुलिस को कॉल की गई मगर पुलिस का फोन नहीं मिला। घटना के काफी समय बाद तक पुलिस मौके पर भी नहीं पहुंची। इनके द्वारा पतंजलि पर आरोप लगाए गए कि, जब वहां पर करंट था तो इसकी जानकारी देनी चाहिए थी। पतंजलि की लापरवाही के कारण आज मेरी बहन की मौत हो गई।

वहीं पुलिस के मुताबिक हरियाणा के झज्जर में कस्बा बहादुरगढ़ निवासी नीवा के दो बच्चे पतंजलि के आचार्यकुलम में पढ़ते हैं। नीवा और उसकी बड़ी बहन शिल्पी दो दिन पहले बच्चों से मिलने हरिद्वार आई थी। बहादराबाद थानाध्यक्ष संजीव थपलियाल ने अस्पताल पहुंचकर घटना की जानकारी जुटाई और शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल की मोर्चरी भिजवा दिया। पुलिस अब मामले की जांच में जुट गई है।

मगर बड़ा सवाल यही खड़ा होता है कि, पतंजलि की लापरवाही के कारण एक महिला को अपनी जान गंवानी पड़ी। अब इस मामले में पुलिस क्या जांच करती है, यह तो देखने वाली बात होगी। क्योंकि अभी तक पुलिस और पतंजलि केे अधिकारियों द्वारा इस मामले में कैमरे के आगे कुछ भी बोलने से बचा जा रहा है। क्योंकि मामला बाबा रामदेव की पतंजलि योगपीठ से जुड़ा हुआ है।