किसान आंदोलन को लेकर रामदेव ने विपक्ष पर बोला हमला। किया केंद्रीय बजट का स्वागत

किसान आंदोलन को लेकर रामदेव ने विपक्ष पर बोला हमला। किया केंद्रीय बजट का स्वागत

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
हरिद्वार। लोकसभा में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पेश किए गए बजट का स्वागत योग गुरु बाबा रामदेव ने किया है। बाबा रामदेव ने इस बजट को आत्मनिर्भर भारत के सपनों को साकार होने वाला बताया है। साथ ही बाबा रामदेव ने किसान आंदोलन को लेकर कहा कि, किसान और सरकार के बीच का गतिरोध यह देश के लिए अशोभनीय और अब ये आंदोलन खत्म होना चाहिए।

योग गुरु स्वामी रामदेव ने कहा कि, केंद्रीय बजट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत के सपनों को साकार करता है। यह बजट प्रगतिशील और समावेशी है। गांव और किसान के हित में बजट को बताते हुए रामदेव ने कहा कि, इस बजट से किसानों की आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। उन्होंने कहा कि, बजट निवेश के जरिए पैसा जुटाने का सरकार का फैसला उचित है।

रामदेव ने कहा कि, भविष्य में मध्यम वर्ग के लिए सरकार कोई कारगर कदम उठाएगी और सरकार ने आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाने के लिए जो कदम उठाए हैं वह न्याय संगत लगते हैं। आजादी के बाद पहली बार हेल्थ के ऊपर बजट में इतना प्रावधान किया गया है। रामदेव का कहना है कि, भारत इस बजट के माध्यम से चीन जापान और अमेरिका के मुकाबले अपनी अर्थव्यवस्था को मजबूत कर पाएगा। साथ ही इस बजट में सरकार द्वारा किसी भी क्षेत्र में टैक्स नहीं बढ़ाया गया है। यह भी बहुत बड़ी राहत है और आने वाले वक्त में मध्यम वर्ग के लिए भी सरकार कुछ कार्य करेगी, जिससे उनको भी राहत मिले।

वही किसान आंदोलन को लेकर बाबा रामदेव का किसान और सरकार के बीच का गतिरोध यह अशोभनीय है। यह अब जल्द ही खत्म होना चाहिए। क्योंकि अन्नदाता अभी सड़कों पर है, सरकार अच्छी नियत से कार्य कर रही है। वही बाबा रामदेव ने विपक्ष पर वार करते हुए कहा कि आंदोलन में विपक्ष किसानों को मोहरा बना रहा है। इसलिए आंदोलन किसी मुकाम पर नहीं पहुंच पाएगा। विपक्ष वेंटिलेटर पर है और कहीं अंधेरे में खो गया है। इसलिए उनकी बातों में कोई तर्क दिखाई नहीं देता है।

बता दें कि, योग गुरु बाबा रामदेव ने जहां बजट को लेकर केंद्र सरकार की तारीफ की, तो वही किसान आंदोलन को लेकर विपक्ष पर भी तीखा वार किया। साथ ही उन्होंने कहा कि, इस बजट से आने वाले समय में किसानों को भी काफी फायदा होगा और इस बजट के माध्यम से भारत आत्मनिर्भर बनेगा।