काबीना मंत्री सतपाल का गजब फरमान। कहा भाजपा विधायकों की समस्याओं को सुने अधिकारी

काबीना मंत्री सतपाल का गजब फरमान। कहा भाजपा विधायकों की समस्याओं को सुने अधिकारी

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
हरिद्वार। उत्तराखंड के सिंचाई एवं पर्यटन मंत्री व हरिद्वार प्रभारी सतपाल महाराज ने हरिद्वार में जन समस्या निस्तान्तरण बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में भाग लिया। बैठक में हरिद्वार जिलाधिकारी रविशंकर समेत जिले के सभी बीजेपी विधायक, जनप्रतिनिधि और कई अधिकारी शामिल है। हरिद्वार के प्रेम नगर आश्रम में आयोजित इस बैठक में मंत्री सतपाल महाराज ने एक-एक करके सभी विधायकों बीजपी कार्यकर्ताओं और जनप्रतिनिधियों की समस्याओं को सुना वही मंत्री ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि, सभी कार्यकर्ताओं का फोन उठाएं और उनकी समस्याओं का निदान करें।

बैठक में सभी बीजेपी विधायक और कार्यकर्ताओं ने समस्याओं से अवगत कराया। झबरेड़ा विधायक देशराज कर्णवाल का कहना है कि, मेरे द्वारा बैठक में किसानों से संबंधित कई मुद्दे उठाए गए हैं और उन कार्यों को करने का आश्वासन मंत्री द्वारा दिया गया है। टोल प्लाजा में 20 किलोमीटर के दायरे में टोल टैक्स लिया जाता है, वह किसानों से ना लिया जाए। साथ ही गन्ने का डेढ़ सौ करोड रुपए बकाया है। उसको इकबालपुर गन्ना मिल से किसानों को तुरंत दिलवाया जाए। हरिद्वार जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में भी एचआरडीए को समाप्त करने की मांग की है। जैसे पर्वतीय जिलों को छोड़ा गया है, हरिद्वार जिले को भी उसके तहत रखा जाए।

वही बैठक में बीजेपी विधायक और कार्यकर्ताओं ने अधिकारियों द्वारा फोन ना उठाने की बात की गई। इसको लेकर सतपाल महाराज ने कहा कि, उनके द्वारा सभी अधिकारियों को निर्देश दिए गए है कि, जिले के जितने भी विधायक और कार्यकर्ता हैं उन सबकी समस्याओं को सुना जाए और उनका निवारण किया जाए अक्सर ऐसा होता है कि, अधिकारी जनप्रतिनिधियों का फोन नहीं उठाते इसके लिए भी उन्हें सख्त निर्देश दिए गए हैं। वहीं उन्होंने यह भी कहा कि, जो समस्याएं उनके स्तर की हैं, उन सब का निस्तारण किया जाएगा और बाकी समस्याओं के निस्तारण के लिए मुख्यमंत्री को अवगत कराया जाएगा।

बता दें कि, उत्तराखंड के सिंचाई एवं पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज द्वारा आज तमाम अधिकारियों और बीजेपी विधायक और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की और सभी की समस्याओं को सुना। साथ ही अधिकारियों को भी सख्त हिदायत दी कि, बीजेपी विधायकों और कार्यकर्ताओं द्वारा जन समस्याओं को बताने के बाद तुरंत उसपर कार्रवाई की जाए।