गजब: पुलिस कस्टडी से पोक्सो का आरोपी फरार। एक घंटे में गिरफ्तार

पुलिस कस्टडी से पोक्सो का आरोपी फरार। एक घंटे में गिरफ्तार

बागेश्वर। पुलिस कस्टडी में पेशी के लिए जिला न्यायालय लाया जा रहा एक आरोपी पेशी के दौरान पुलिस टीम को चकमा देकर फिल्मी अंदाज में फरार हो गया। आरोपी के फरार होने की सूचना मिलते ही सुरक्षा में तैनात पुलिस कर्मियों में हड़कंप मच गया।

जिसके बाद पुलिस टीम चौकन्ना हो गई। वहीं सूचना पर तत्काल पुलिस अधीक्षक अक्षय कोंडे ने पुलिस टीम को सतर्क रहते हुए आरोपी की गिरफ्तारी करने के निर्देश दिए।

बताया जा रहा है आरोपी पुलिस टीम को चकमा देकर बिना चप्पल पहने हुए आसानी से भागने में कामयाब हो गया। आरोपी जजी परिसर से भागकर मजियाखेत काफलखेत क्षेत्र से भागकर मेंहरबुंगा के रास्ते जंगल मे दफौट रोड की ओर भाग गया।

पकड़े जाने के भय से आरोपी ने अपने कपड़े भी एक जगह पर उतार दिए और दूसरे कपड़े में भागने लगा था। जिसके बाद आरोपी आवासीय क्षेत्रों से भागकर पुलिस को मजियाखेत क्षेत्र में ही खोजबीन करने को लेकर पुलिस को चकमा देकर दूसरी पहाड़ी से भागने की फिराक में था

तभी पुलिस उपाधीक्षक अंकित कंडारी के नेतृत्व में चल रहे अभियान में सीओ कंडारी ने दूसरी पहाड़ी से किसी संदिग्ध के देखने की सूचना मिली।

बताया जा रहा है फरार हुआ आरोपी भूख मिटाने के लिए मेंहरबुंगा के समीप एक बारात समारोह में भी चले गया था और वहां से भी खाना खाकर फरार हो गया।

पुलिस उपाधीक्षक कंडारी ने उसे पूर्ति विभाग के खाधान्न विभाग के गोदाम के समीप से एक घण्टे के अंतराल में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

एसपी कोंडे ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि दीवान राम पुत्र मदन राम निवासी ग्वालदे नौगांव गरुड़ क्षेत्र का रहने वाला है, जिस पर पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा चल रहा था।

जहाँ आरोपी पेशी के लिए जिला न्यायालय में ले जाया गया था जहां वह सुरक्षा में तैनात पुलिस टीम को चकमा देकर फरार हो गया था।

फरार हुए आरोपी को पुलिस टीम द्वारा एक घण्टे के अंतराल में ही पकड़ लिया गया है। बताया कि फरार आरोपी की धरपकड़ के लिए कोतवाली पुलिस, चीता पुलिस के जवान, एसओजी सहित विभिन्न पुलिस टीमों ने अपनी सतर्कता से क्षेत्र को छावनी में तब्दील कर फरार आरोपी की धरपकड़ के लिए अभियान तेज कर दिया। वहीं लोगों ने भी पहली बार मित्र पुलिस को इतना सजग देखा, और लोग इस पर चर्चा करते नजर आए।

पुलिस उपाधीक्षक कंडारी के नेतृत्व में चले अभियान में कोतवाली पुलिस सहित एसओजी सहित सभी पुलिस टीमें आसपास के क्षेत्रों में खोजबीन करने में जुट गई जिसके बाद पुलिस उपाधीक्षक अंकित कंडारी के नेतृत्व में पुलिस टीमों ने विभिन्न पुलिस टीमों को एक साथ जगह जगह छापेमारी की।

जिसके बाद फरार आरोपी को पुलिस की सतर्कता से गिरफ्तार कर लिया गया। वहीं पुलिस अधीक्षक कोंडे ने पुलिस उपाधीक्षक सहित कोतवाली पुलिस और खोजबीन में जुटी पुलिस टीम को सम्मानित करने की बात कही।