हरिद्वार: किसान कानून के खिलाफ कांग्रेस ने फूंका केंद्र सरकार का पुतला

किसान कानून के खिलाफ कांग्रेस ने फूंका केंद्र सरकार का पुतला

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
हरिद्वार। उत्तराखंड प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह के आह्वान पर पूरे प्रदेश में आज केंद्र सरकार के खिलाफ पुतला दहन किया जा रहा है। हरिद्वार में कांग्रेसियों द्वारा किसान आंदोलन बढ़ती महंगाई और आगामी कुंभ में विकास कार्यों की अनदेखी के साथ ही विकास प्राधिकरण के भ्रष्टाचार को लेकर पुतला दहन किया गया और केंद्र सरकार पर आरोप लगाया गया है कि, किसान विरोधी सरकार है।

पूर्व राज्य मंत्री संजय पालीवाल का कहना है कि, प्रदेश कांग्रेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह के आह्वान पर आज पूरे प्रदेश के अंदर पुतला दहन करने का कार्य कांग्रेस कर रही है। क्योंकि ढाई महीने से किसान दिल्ली के बॉर्डर पर ठंड में काले कानूनों को वापस करने के लिए आंदोलन कर रहा है। मगर सरकार इस काले कानून को वापस करने की बजाय किसानों पर डंडे बरसा रही है। इस सरकार में जवान और किसानों का अपमान किया जा रहा है। यह सरकार पूंजीपतियों की सरकार बन कर रह गई है। इस बजट के अंदर सोना चांदी को सस्ता किया गया और दाल चना महंगा किया जा रहा है।

इस सरकार को गरीब से नाता नहीं रहा है। यह सरकार गरीबी खत्म करना नहीं चाहती, गरीब को खत्म करना चाहती है। इसलिए हमारे द्वारा इस बजट का पुरजोर विरोध किया जा रहा है। उन्होंने मुख्यमंत्री से मांग की कि, जिस तरह से पहाड़ों पर विकास प्राधिकरण को खत्म किया है इसी तरह से हरिद्वार के विकास प्राधिकरण को भी खत्म करना चाहिए। क्योंकि विकास प्राधिकरण में काफी भ्रष्टाचार होता है, जब तक हमारी यह मांगे पूरी नहीं होती है हम उत्तराखंड में इसी तरह से आंदोलन करते रहेंगे।