बाढ प्रभावित क्षेत्रों में बरसाती पानी के घुसने की संभावना। निगम ने करवाई नालों की सफाई

बाढ प्रभावित क्षेत्रों में बरसाती पानी के घुसने की संभावना। निगम ने करवाई नालों की सफाई

रिपोर्ट- मनोज नौडियाल
कोटद्वार। नगर निगम की महापौर हेमलता नेगी एवं पूर्व काबीना मंत्री सुरेन्द्र सिंह नेगी ने नगर निगम क्षेत्रान्तर्गत विगत दिनों आयी भारी बारिश से हुए नुकसान को देखते हुए बाढ प्रभावित क्षेत्र का दौरा किया। क्षेत्र भ्रमण के तहत महापौर ने जंगलात चौकी क्षेत्र से नीचे खोह नदी की ओर बहने वाले बहेडा स्रोत नाले की जेसीबी मशीन की सहायता से नालों में आये मलवे की सफाई करवायी गयी।

इस दौरान महापौर ने कहा कि, वर्तमान में दैवीय आपदा के चलते बाढ प्रभावित क्षेत्रों में विभिन्न विभागो को कार्य करवाया जाना था। लेकिन बरसात को देखते हुए लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए नगर निगम के माध्यम से खतरे वाले स्थानों में तथा लोगों के घरों में बरसाती पानी के घुसने की संभावना को देखते हुए कार्य किया जाना नितांत जरूरी है।

उन्होंने कहा कि, इससे पहले भाबर क्षेत्र में धोबीस्रोत एवं तेलीस्रोत में आये मलवे को साफ करवा दिया है। इसके अलावा भी बाढ के खतरे की संभावित क्षेत्रों में बरसाती नालों की सफाई करवायी जायेगी। इस मौके पर पार्षद हरीश नेगी, अनिल रावत, पूर्व जिलापंचायत सदस्य कुसुम असवाल, पूर्व ब्लाॅक प्रमुख सुरेश असवाल सहित कई ग्रामीण मौजूद थे।