प्रदेश में बढ़ती महंगाई को लेकर कांग्रेस ने फूंका सरकार का पुतला

प्रदेश में बढ़ती महंगाई को लेकर कांग्रेस ने फूंका सरकार का पुतला

 

देहरादून। रसोई गैस सिलेण्डर व चिकित्सा सेवाओं में उपचार के साथ-साथ रेल भाडा बढ़ाकर मंहगाई के बोझ में पहले से दबे आम आदमी का बोझ बढाया है। उत्तराखण्ड प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने केन्द्र की भाजपा सरकार द्वारा रसोई गैस, चिकित्सा सेवाओं में उपचार, रेल भाडे में की गई वृद्धि को भाजपा सरकार का जनता के लिए नये साल का तोहफा बताया है। उन्होंने कहा कि, नये साल में भाजपा सरकार ने जनता को मंहगाई का एक और तोहफा दिया है।

 

भाजपा सरकार द्वारा रसोई गैस सिलेण्डर व चिकित्सा उपचार के साथ-साथ रेल भाडा बढ़ाने के विरोध में उत्तराखण्ड कांग्रेस कमेटी द्वारा अध्यक्ष प्रीतम सिंह के आह्रवान पर सभी जिला एवं शहर मुख्यालयों पर आज दिनांक- 03/01/20 को कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा भाजपा सरकार का पुतला दहन किया गया। इन कार्यक्रमों में जिले के सभी सांसद/पूर्व सांसद, विधायक/पूर्व विधायक, जिला पंचायत अध्यक्ष/उपाध्यक्ष, अनुषांगिक संगठनों, प्रकोष्ठों एवं विभागों के पदाधिकारी, ब्लाक प्रमुख, जिला पंचायत, क्षेत्र पंचायत सदस्य एवं पार्टी कार्यकर्ताओं को प्रतिभाग करने के प्रदेश अध्यक्ष द्वारा निर्देश दिए गए थे।

 

कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि, केन्द्र की भाजपा सरकार ने रसोई गैस सिलेण्डर व उपचार मंहगा कर नये साल के शुरूआत में ही देश की जनता को मंहगाई का तोहफा दिया है। पेट्रोलियम पदार्थों (पेट्रोल, डीजल) तथा रसोई गैस की कीमतों में लगातार की जा रही वृद्धि एवं बढ़ती मंहगाई से आम आदमी त्रस्त हो चुका है। पूरे प्रदेश में मंहगाई से आम आदमी त्राहि-त्राहि कर रहा है।

Advertisements

 

केन्द्र की भाजपा सरकार मंहगाई के मोर्चे पर पूरी तरह नाकाम हो चुकी है और जनता अब मंहगाई बदास्त करने की स्थिति में नहीं है। भाजपा के शासन में मंहगाई अपने चरम पर है तथा आम आदमी का जीना दूभर हो चुका है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में भारी गिरावट होने के बावजूद पेट्रोल, डीजल की दरों में लगातार बढ़ोतरी की जा रही है। यूपीए शासन में जहां अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम 150 डाॅलर प्रति बैरल होनेे के बावजूद देश में पेट्रोलियम पदार्थों के दाम काफी कम थे, परन्तु वर्तमान में अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम कम होने के बावजूद देश में पेट्रोल-डीजल के दामों मे लगातार वृद्धि की जा रही है।

 

उन्होंने कहा कि भाजपा नेताओं ने लोकसभा तथा विधानसभा चुनावों के दौरान देश की जनता से मंहगाई कम करने का वायदा किया था। परन्तु उसके विपरीत मंहगाई लगातार बढ़ती जा रही है तथा मंहगाई से आम आदमी की कमर टूट चुकी है। जिस तरह से रसोई गैस सिलेण्डर के दामों में वृद्धि की गई उससे मंहगाई लगातार बढ़ती जायेगी तथा जरूरत की चीजें आम आदमी की पहुंच से दूर होती जायेंगी।केन्द्र सरकार के इस निर्णय का कांग्रेस पार्टी विरोध करती है। तथा इसके विरोध में प्रदेश के सभी जिला एवं शहर मुख्यालयों में भाजपा सरकार का पुतला दहन किया गया।