Breaking: प्रदूषण मामले में ट्वीट पर फंसे भाजपा नेता

प्रदूषण मामले में ट्वीट पर फंसे भाजपा नेता

 

– संप्रदाय विशेष को ट्वीट के जरिए किया टारगेट….

नई दिल्ली। प्रदूषण के मामले पर हिन्दू-मुस्लिम करने वाले भाजपा के नेता कपिल मिश्रा के खिलाफ शिकायत दर्ज हो गई है। उनके खिलाफ शिकायत जामिया नगर थाने में दर्ज की गई है। शिकायत में कहा गया है कि, उन्होंने एक संप्रदाय विशेष को अपने ट्वीट के जरिए टारगेट किया है। दरअसल कपिल मिश्रा ने दिवाली के बाद एक ट्वीट किया था, जिसको लेकर काफी लोगों ने आपत्ति जताई है। कपिल मिश्रा ने अपने ट्वीट में जिस फोटो का इस्तेमाल किया था, वह एक संप्रदाय विशेष पर आपत्तिजनक टिप्पणी की तरह माना जा रहा है।

 

कपिल मिश्रा के ट्वीट के बाद से ही उनके खिलाफ कई नेता और आम लोगों ने सोशल मीडिया पर विरोध जताया। राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने आरोप लगाया कि, वह सांप्रदायिक घृणा फैला रहे हैं। लेकिन मिश्रा ने कहा कि, वह जनसंख्या नियंत्रण की जरूरत पर जागरूकता फैलाने की कोशिश रहे थे। ट्विटर ने हालांकि, बाद में दिशा निर्देशों का उल्लंघन करने को लेकर इस ट्वीट को हटा दिया।

Advertisements

 

 

मिश्रा ने एक तस्वीर साझा करते हुए ट्वीट किया, ‘‘अगर आप चाहते हैं कि, प्रदूषण कम हो तो आपको इन पटाखों को कम करना चाहिए’’ तस्वीर में एक बुजुर्ग व्यक्ति टोपी लगाये हुए है और कुछ बच्चों और बुर्का पहने महिला के साथ कतार में खड़ा है।

 

 

राष्ट्रीय जनता दल ने मिश्रा पर भड़कते हुए कहा आरोप लगाया है कि, वह अपनी ओछी राजनीति के लिए मुस्लिम बच्चों की तुलना प्रदूषण से कर रहे हैं। मिश्र ने RJD पर जवाबी हमला बोलते हुए कहा कि, उन्होंने केवल बच्चों की तस्वीरें पोस्ट की हैं, लेकिन वे इसे मुस्लिम के तौर पर देख रहे हैं। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘मेरे ट्वीट में हिंदू और मुस्लिम शामिल नहीं था। अगर यह तस्वीर किसी हिंदू परिवार की होती तो क्या वह इसी तरीके से प्रतिक्रिया देते।”