देवभूमि उत्तराखंड यूनिवर्सिटी में मनाया गया 20वां स्थापना दिवस

देवभूमि उत्तराखंड यूनिवर्सिटी में मनाया गया 20वां स्थापना दिवस

देहरादून। देवभूमि उत्तराखंड यूनिवर्सिटी के पिछले 20 सालों की मेहनत छात्रों के सुनहरे भविष्य के लिए मील का पत्थर साबित हो रही है, जिसकी सफलता का जश्न मनाने के लिए देवभूमि उत्तराखंड यूनिवर्सिटी में 20वां स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया गया।

सोमवार को मांडूवाला स्थित देवभूमि उत्तराखंड यूनिवर्सिटी में 20वां स्थापना दिवस मनाया गया। इस मौके पर संस्थापक सदस्यों ने बुलंदियों तक पहुँचते विश्वविद्यालय से जुड़ी अपनी पुरानी यादों को साझा किया।

विश्वविद्यालय के अध्यक्ष श्री संजय बंसल ने कहा कि विश्वविद्यालय आज जिन बुलंदियों को छू रहा है, वो विश्वविद्यालय से जुड़े हर एक व्यक्ति की कर्मठता का परिणाम है।

हमारी सोच थी छात्रों को उनके सपनो को हकीक़त में बदलते विश्वविद्यालय के निर्माण की, जिसके लिए हमने दिन रात एक किया और उस सोच को अंजाम तक पहुंचाने में विश्वविद्यालय के हर एक कर्मचारी ने अपना योगदान दिया है।

वहीं, विश्वविद्यालय उपाध्यक्ष श्री अमन बंसल ने विश्वविद्यालय स्थापना के 20 वर्षों को गौरवशाली पल बताया और कहा कि स्थापना के 20 वर्ष हमें अपनी ज़िम्मेदारी का एहसास कराते हैं कि ‘अभी आगे जहां और भी है’।

कुलपति प्रोफ़ेसर डॉ प्रीति कोठियाल ने कहा कि हमारा कर्तव्य है कि हम छात्रों की उम्मीदों पर खरे उतरें और उनके सुनहरे भविष्य का महत्वपूर्ण मंच साबित हों। स्थापना दिवस पर विश्वविद्यालय के संस्थापक सदस्यों का तहेदिल से धन्यवाद ज्ञापित किया गया और छात्रों के उज्जवल भविष्य के लिए महत्वपूर्ण कदम उठाने का आह्वान किया गया।

इस अवसर पर सुन्दरकांड पाठ व हवन का आयोजन किया गया, जिसमें गणमान्य व्यक्तियों सहित विभिन्न स्कूलों के डीन व शिक्षक सम्मिलित हुए। इसके पश्चात महाप्रसाद का वितरण किया गया और आखिर में केक कटिंग सेरेमनी आयोजित की गयी।

कार्यक्रम में उपकुलपति डॉ आरके त्रिपाठी, मुख्य सलाहकार डॉ एके जायसवाल, डीन एकेडमिक्स डॉ संदीप शर्मा, डीन रिसर्च डॉ नबील अहमद, डीन छात्र कल्याण डॉ दिग्विजय सिंह आदि उपस्थित थे।