बिग ब्रेकिंग: उत्तराखंड कांग्रेस के इन नेताओं पर  मुकदमा दर्ज

उत्तराखंड कांग्रेस के इन नेताओं पर  मुकदमा दर्ज

उत्तराखंड। नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य, उनके बेटे पूर्व विधायक संजीव आर्य समेत तीन नामजद और एक अज्ञात के खिलाफ आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोप है कि बृहस्पतिवार सुबह नेता प्रतिपक्ष आर्य, अपने बेटे के साथ पार्टी पक्ष में मतदान करने की अपील कर रहे थे।

एफएसटी टीम राजीव कुमार ने कोतवाली में तहरीर देकर बताया कि नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य बृहस्पतिवार सुबह सात बजे कैमरामैन हरजेंद्र सिंह, कांस्टेबल भरत धानिक, होमगार्ड प्रीतम सिंह, चालक राजेंद्र सिंह के साथ आवंटित क्षेत्र हरिपुरा हरसान में चेकिंग कर भ्रमण कर रहे थे।

इस दौरान नाम पता गोपनीय रखने की शर्त पर लोगों ने बताया कि नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य, उनके बेटे पूर्व विधायक संजीव आर्य की ओर से गांव जबरान निवासी अनिल सैन के घर पर चुनावी सभा की जा रही है।

इसी सूचना पर वह टीम के साथ मौके पर पहुंचे। अनिल सैन के आंगन में नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य, उनके बेटे पूर्व विधायक संजीव आर्य और 20/25 लोग बैठे थे। जबकि आर्य अपनी पार्टी के पक्ष में मतदान करने को कहे रहे थे।

टीम के पहुंचते ही सभी लोग शांत हो गए। टीम की ओर से वीडियोग्राफी की गई। लेकिन मौके से प्रचार प्रसार सामग्री, पोस्टर और बैनर घर पर लगे नहीं मिले। किसी भी व्यक्ति के पास कोई सामग्री नहीं मिली। उन्होंने आचार संहिता के नियमों से अवगत कराया। जिस पर सभी लोग मौके से चले गए। एक स्थान पर लोगों का एकत्र होना आचार संहिता का उल्लंघन है।

सीओ अन्नराम आर्य ने बताया कि आचार संहिता के उल्लंघन में नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य, पूर्व विधायक संजीव आर्य, कांग्रेस के पूर्व ब्लाक अध्यक्ष अनिल सैन और एक अज्ञात के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर बरहैनी पुलिस चौकी प्रभारी गोविंद सिंह मेहता को सौंपी गई है।

कांग्रेस प्रवक्ता के विरुद्ध आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन सहित गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज

कोतवाली नगर। आज दिनांक 18/04/2024 को अजीत नेगी पुत्र दुर्गा प्रसाद निवासी इंदिरा नगर, गल्ज़वाड़ी, थाना कैंट देहरादून ( संयोजक BJP IT सेल) द्वारा कोतवाली नगर में लिखित तहरीर दी कि गरिमा मेहरा दसोनी द्वारा अपनी फेसबुक आईडी पर आज माननीय मुख्यमंत्री उत्तराखंड की छवि को धूमिल करने व उन्हें बदनाम करने के उद्देश्य से एक असत्य, आपत्तिजनक तथा भ्रामक खबर पोस्ट करते हुए उसे आम जनमानस के बीच प्रचारित प्रसारित करते हुए वर्तमान में जारी आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया गया।

लिखित प्रार्थना पत्र पर तत्काल थाना कोतवाली नगर में कांग्रेस प्रवक्ता गरिमा मेहरा दसोनी के विरुद्ध आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन सहित अन्य गंभीर धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया गया है।