गजब: यहाँ 134 परिवारों को बेघर करने के लिए काटे बिजली के कनेक्शन। बच्चों का रो-रोकर बुरा हाल, अंधेरे में की पढ़ाई

यहाँ 134 परिवारों को बेघर करने के लिए काटे बिजली के कनेक्शन। बच्चों का रो-रोकर बुरा हाल, अंधेरे में की पढ़ाई

रिपोर्ट- गुडडू सिंह ठठोला

नैनीताल। उत्तराखंड के नैनीताल में शत्रु सम्पत्ति से अतिक्रमणकारियों को हटाने की कवायद में आज विद्युत विभाग की टीम ने पूरी बस्ती की लाइट काट दी। रात का अंधेरा होते ही बस्ती में रोना धोना शुरू हो गया और लोगों ने मशालें और इमरजेंसी लाइट जलाकर रात काटी।

नैनीताल में मल्लीताल के मैट्रोपोल शत्रु संपत्ति में 134 अतिक्रमणकारियों को हटाने के आदेशों के बाद से ही प्रशासन चुस्त हो गया है। शत्रु संपत्ति से भूमि केंद्र सरकार के अधीन आने के बाद ग्रह मंत्रालय ने जिलाधिकारी को उप कस्टोडियन बना दिया।

जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी को अपना प्रतिनिधि बनाकर कब्जेदारों की भूमि संबंधी अपील और दावे सुनने को कहा। सभी कब्जेदारों के दावे खारिज होने के बाद, दो दिन पूर्व पुलिस ने इन अतिक्रमणकारियों को दो दिनों में खाली करने की चेतावनी दी थी।

आज विद्युत विभाग की टीम ने मुख्य पोल से लाइट काटकर सभी को अंधेरे में रख दिया। रात के अंधेरे में अतिक्रमणकारियों को लाइट की कमी से परेशानियां होने लगी। यहां के परिवारों के बच्चों के इनदिनों परीक्षाएं चल रही हैं। उनका रो रोकर बुरा हाल है। क्षेत्रवासी प्रशासन से बरसातों के बाद तक रुकने का समय मांग रहे हैं।