Weather Alert: प्रदेश में 22 जुलाई तक जमकर बरसेंगे बादल। येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी

प्रदेश में 22 जुलाई तक जमकर बरसेंगे बादल। येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी

Weather Alert: उत्तराखंड में मानसून जमकर बरस रहा है। मौसम विभाग की माने तो फिलहाल बारिश से राहत के आसार नहीं हैं। आगामी 22 जुलाई तक प्रदेश भर में बारिश का दौर जारी रहेगा, जिसको लेकर येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग ने 19, 20 और 22 जुलाई को भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। जबकि 21 जुलाई को भारी से बहुत भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

आज प्रदेश के सभी जिलों में बारिश का येलो अलर्ट

मौसम विभाग के मुताबिक आज बुधवार 19 जुलाई को प्रदेश भर में झमाझम बरसात होगी जिसमें कुमाऊं और गढ़वाल मंडलों के कुछ क्षेत्रों में बारिश के तीव्र से अति तीव्र दौर का यलो अलर्ट जारी किया गया है।

22 जुलाई तक जमकर बरसेंगे बादल

मौसम विभाग के निदेशक व वरिष्ठ वैज्ञानिक डॉ विक्रम सिंह के मुताबिक उत्तराखंड राज्य में  फिलहाल बारिश से राहत के आसार नहीं है 22 जुलाई तक प्रदेशभर में बारिश का दौर जारी रहेगा।

डॉ विक्रम सिंह ने बताया कि 19, 20 और 22 जुलाई को प्रदेश भर में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है वहीं कुछ इलाकों में गरज चमक के साथ भारी बारिश भी देखने को मिलेगी जिसको लेकर कई दौर का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

वही 21 जुलाई को प्रदेश भर में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है जिसको लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। वही कुछ इलाकों में गर्जन के साथ आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना है। इस दौरान लोगों से सतर्कता बरतने की अपील की गई है