बड़ी खबर: भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त। कर्णप्रयाग- ग्वालदम राष्ट्रीय राजमार्ग पर आवाजाही ठप

भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त। कर्णप्रयाग- ग्वालदम राष्ट्रीय राजमार्ग पर आवाजाही ठप

रिपोर्ट- गिरीश चंदोला
चमोली जनपद में देर रात से हो रही मूसलाधार बारिश के चलते नदी/नाले उफान पर है। वहीं जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। बारिश से लगातार सड़कें अवरुद्ध होने की तस्वीरें जगह-जगह से मिल रही हैं।

कर्णप्रयाग- ग्वालदम राष्ट्रीय राजमार्ग तीन अलग-अलग जगहों पर अवरुद्ध होने से पिंडर घाटी की लाइफ लाइन कही जाने वाली सड़क फिलहाल अवरुद्ध है। राष्ट्रीय राजमार्ग पर हरमनी, नलगांव और पंती के समीप मलबा आने से राजमार्ग बाधित चल रहा है।

वहीं ग्रामीण क्षेत्रों को जोड़ने वाली सड़कें भी भारी बारिश के चलते लगातार अवरुद्ध हो रही हैं। बीआरओ के द्वारा जेसीबी मशीन भेजकर राजमार्ग को खोलने का प्रयास किया जा रहा है।

कर्णप्रयाग-ग्वालदम राष्ट्रीय राजमार्ग हरमनी पिछले 5 घंटे से बंद है। बीआरओ के पास संसाधनों का अभाव है। पंती से लोल्टी के बीच बीआरओ की मशीन खराब पड़ी है। जिसे देख अब बीआरओ की कार्य प्रणाली पर भी सवाल उठने लगे हैं। बीआरओ की तरफ से अभी तक कोई भी जेसीबी मशीन अवरुद्ध मार्ग को खोलने के लिए नही पहुंची।

जिलाधिकारी ने पहले से ही भूस्खलन वाले स्थानों पर जेसीबी मशीन तैनात रखने के आदेश दिए थे, कई अभ्यर्थियों को परीक्षा देने के लिए गोपेश्वर मुख्यालय जाना था, लेकिन मार्ग बंद होने से अभ्यार्थी रास्ते में ही फंसे हुए हैं।

बीआरओ के सहायक अभियंता प्रदीप कुमार ने टेलीफोन पर जानकारी देते हुए बताया कि, हरमनी के पास हाईवे अवरुद्ध है। ग्वालदम से जेसीबी मशीन मंगाई गई है। जिसके बाद अवरुद्ध हाईवे को खोलने का काम शुरू किया जायेगा।