आक्रोश: यहां भारतीय मजदूर संघ का जोरदार प्रदर्शन। निकाली रैली, सौंपे ज्ञापन

यहां भारतीय मजदूर संघ का जोरदार प्रदर्शन। निकाली रैली, सौंपे ज्ञापन

रिपोर्ट- गिरीश चंदोला
थराली। भारतीय मजदूर संघ चमोली के बैनर तले विभिन्न संगठनों जुड़े श्रमिकों एवं मजदूरों की विभिन्न समस्याओं को हल करने की मांग को लेकर यहां पर एक रैली निकाल कर प्रर्दशन करते हुए मुख्यमंत्री को एक ज्ञापन भेजा है। जिसमें तत्त्काल मांगें पूरी नहीं होने पर आंदोलन को गति देने की चेतावनी दी गई हैं।

आज यहां पर पिंडर घाटी के तीनों विकासखंडों के साथ ही जिले के अन्य भागों से भवन सन्निर्माण संगठन, आशा कार्यकत्रियों के साथ ही अन्य संगठनों से जुड़े श्रमिक, मजदूर, दैनिक भोगी कर्मचारी एकत्रित हुए। जिन्होंने अपनी मांगों को लेकर ढोल-नगाड़ों के साथ भारतीय स्टेट बैंक थराली से तहसील मुख्यालय तक रैली निकाली।

रैली के तहसील कार्यालय में पहुंचने पर रैली में सम्मिलित आंदोलनकारियों ने अपनी मांगों के समर्थन में जोरदार प्रदर्शन किया।

Advertisements

इस मौके पर भारतीय मजदूर संघ के गढ़वाल संरक्षक भैरव गिरी महाराज ने सरकार से श्रमिकों का पंजीकरण कर श्रमिक कार्ड बनाने के लिए ब्लॉक स्तर पर शिविर का आयोजन किए जाने, श्रम विभाग की योजनाओं का लाभ श्रमिको को दिए जाने, श्रमिको को कम-से-कम 100 दिन का रोजगार दिए जाने, मनरेगा मजदूरों की न्यूनतम मजदूरी 700 प्रति दिन किए जाने, आशा कार्यकर्ताओं को 18 हजार रुपए प्रति माह मानदेय दिए जाने, आशाओं को राज्य कर्मी घोषित किए जाने, उन्हें कोविड काल में उनके द्वारा किए गए बेहतरीन कार्यों के विरुद्ध सरकार द्वारा घोषित प्रोत्साहन राशि जल्द से जल्द भुगतान किए जाने की मांग की।

इस अवसर पर संघ के संगठन मंत्री प्रेम चंद्र देवराड़ी, नारायणबगड़ ब्लाक अध्यक्ष डॉ सुधीर नेगी, दीवान सिंह, थराली आशा संगठन की ब्लॉक अध्यक्ष देवेश्वरी पुरोहित आदि ने विचार व्यक्त किए।

इस मौके पर आंदोलनकारियों ने मुख्यमंत्री एवं श्रम मंत्री को संबोधित ज्ञापन उपजिलाधिकारी थराली को सौंपे। जिसमें मांगें तत्त्काल पूरी नहीं किए जाने पर आंदोलन को उग्ररूप दिए जाने की चेतावनी दी गई हैं।