गुड़ न्यूज़: दून अस्पताल में एमआरआई मशीन की शुरुआत। मरीजों को मिलेगी राहत

दून अस्पताल में एमआरआई मशीन की शुरुआत। मरीजों को मिलेगी राहत

देहरादून। आखिरकार लंबे इंतजार के बाद प्रदेश के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल दून मेडिकल कॉलेज में एमआरआई जांच शुरू हो गई है। दून अस्पताल में बीते साल से एमआरआई जांच ठप पड़ी हुई थी।

नई एमआरआई मशीन शुरू होने से मरीजों को काफी राहत मिली है। इससे पहले दून अस्पताल आने वाले मरीजों को प्राइवेट लैब में महंगी फीस देकर जांच करानी पड़ती थी।

राजकीय दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल के डिप्टी मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ. एनएस खत्री के मुताबिक, सोमवार को जांच कराने के लिए काफी मरीज पहुंचे थे। ऐसे में पहले दिन 20 मरीजों ने जांच एमआरआई का लाभ उठाया। उन्होंने बताया कि, काफी लंबे समय से जो एमआरआई जांच के लिए परेशान थे, उनको यह सुविधा मिल गई है।

डिप्टी मेडिकल सुपरिटेंडेंट एनएस खत्री ने कहा कि, खासकर आयुष्मान कार्ड होल्डर्स में काफी खुशी है। क्योंकि, मैग्नेटिक रेसोनेंस इमेजिंग स्कैन की महंगी जांच कराने में लोगों को काफी दिक्कतें होती थी, लेकिन अब वो दिक्कत भी दूर हो गई है। उन्होंने बताया कि, रविवार को भी इमरजेंसी एमआरआई जांच करवाई जा सकती है।

गौरतलब है कि, दून अस्पताल में एमआरआई जांच करीब 2 साल से बंद थी। इस सुविधा के न होने से मरीजों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। दुर्घटना, हड्डी और न्यूरो संबंधी मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था और उन्हें प्राइवेट केंद्रों में एमआरआई जांच कराने के लिए मजबूर होना पड़ता था।

जहां 8 से 10 हजार रुपए में यह जांच होती है। वहीं, दून अस्पताल में यह जांच साढ़े 3 हजार रुपए में होती है।