महिला चिकित्सालय में कोरोना पॉजिटिव स्टाफ मिलने से मचा हड़कंप। एक दिन के लिए ओपीडी भी बंद

महिला चिकित्सालय में कोरोना पॉजिटिव स्टाफ मिलने से मचा हड़कंप। एक दिन के लिए ओपीडी भी बंद

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
धर्मनगरी हरिद्वार में एक बार फिर कोरोना संक्रमण ने दस्तक दी है। इस बार कोरोना संक्रमण के साथ ओमिक्रोन का खतरा स्थानीय लोगो पर मंडरा रहा है। हरिद्वार स्थित जिला महिला चिकित्सालय में महिला स्टाफ में कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कम मच गया।

आनन-फानन में स्वास्थ्य विभाग द्वारा चिकित्सालय की ओपीडी एक दिन के लिए बन्द की गई है और चिकित्सालय में सैनिटाइजेशन का कार्य कराया जा रहा है। साथ ही हॉस्पिटल में मौजूद स्टाफ और मरीज़ों की कोरोना जांच भी स्वास्थ्य विभाग हरिद्वार द्वारा कराई जा रही है।

हरिद्वार में मौजूद अन्य सरकारी अस्पतालों में भी सुरक्षा की दृष्टि से कोरोना जांच कराई जा रही है। वही महिला चिकित्सालय की ओपीडी एक दिन के लिए बंद होने से मरीज़ों को भी काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

कोरोना संक्रमण मरीज मिलने के मामले में जिला महिला चिकित्सालय के सीएमएस राजेश गुप्ता का कहना है कि, महिला चिकित्सालय में मौजूद स्टाफ में महिला नर्स में कोरोना संक्रमण की पुष्टि आरटीपीसीआर टेस्टिंग के दौरान हुई है। एहतियातन स्वास्थ्य विभाग द्वारा चिकित्सालय में मौजूद सभी स्टाफ और मरीज़ों की कोरोना जांच की जा रही है।

चिकित्सालय में फोगिंग, सेनेटाइजेशन आदि जरूरी कार्य कराया जा रहे है। चिकित्सालय में एक दिन के लिए ओपीडी को बंद किया गया है। जिस महिला नर्स में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है, उन्हें होम आइसोलेट किया गया है। जिन मरीज़ों के पास होम आइसोलेशन की सुविधा नही है, उनके लिए हरिद्वार स्थित मेला अस्पताल में कोविड सेंटर बनाया गया है।

हरिद्वार में मौजूद सभी सरकारी अस्पतालों में स्टाफ और मरीज़ों की कोरोना जांच की जा रही है। स्वास्थ्य विभाग की कोरोना संक्रमण के दृष्टिगत सभी तैयारियां पूरी है। लेकिन कोरोना संक्रमण का मरीज़ मिलना अस्पताल के लिए चिंता का विषय है।