पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर कर्मचारियों का सीएम आवास कूच। जमकर नारेबाजी

पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर कर्मचारियों का सीएम आवास कूच। जमकर नारेबाजी

देहरादून। पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली मोर्चा ने परेड ग्राउंड से सीएम आवास कूच किया। पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर दबाव बनाया गया। इस दौरान सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप भी लगाया गया।

अध्यक्ष अनिल बडोनी, महासचिव सीताराम पोखरियाल ने कहा कि, 2005 के बाद नियुक्त हुए कर्मचारियों को पुरानी पेंशन का लाभ दिया जाए। सीएम आवास कूच करते हुए कर्मचारी ढोल दमाऊं के साथ पारम्परिक वाद्य यंत्रों के साथ पहुंचे।

प्रांतीय अध्यक्ष अनिल बडोनी ने बताया कि, इस कार्यक्रम में प्रत्येक जनपद से एक-एक हजार कार्मिक और अधिकारी शामिल हुए हैं। मोर्चा के प्रांतीय महासचिव सीताराम पोखरियाल ने कहा कि, मोर्चा सरकार से लगातार पुरानी पेंशन बहाली की मांग करता आ रहा है, लेकिन अब तक सरकार ने इस पर कार्यवाही नहीं की, इस कारण मोर्चा सरकार को चेतान के लिए रैली निकाल रहा है।

Advertisements

महिला कर्मचारी भी बड़ी संख्या में रैली में शामिल हुई हैं। प्रांतीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष डॉ. डीसी पसबोला ने कहा कि, यह देहरादून में अभी तक की कर्मचारियों की सबसे बड़ी रैली होगी।

कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए शनिवार को प्रांतीय अध्यक्ष देवेंद्र बिष्ट, प्रांतीय संयोजक मिलिंद बिष्ट, कानूनी सलाहकार अजय चमोला, प्रांतीय मीडिया प्रभारी लक्ष्मण सिंह रावत, रज्जन कफलटिया कार्मिकों से सम्पर्क करने में जुटे रहे।