किन्नर अखाडे के महामंडलेश्वरों ने दिया कोरोना से बचाव का संदेश

किन्नर अखाडे के महामंडलेश्वरों ने दिया कोरोना से बचाव का संदेश

– माक्स सेनिटाइजर और सोशल डिस्टेंस का पालन करने की श्रद्धालुओं से की अपील

हरिद्वार। पूरे देश में कोरोना महामारी का प्रकोप लगातार बढ़ रहा है। हरिद्वार में चल रहे महाकुंभ पर कोरोना का खतरा मंडरा रहा है। क्योंकि बड़ी संख्या में धर्म नगरी हरिद्वार में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है। आज तीसरे शाही स्नान पर किन्नर अखाड़े के महामंडलेश्वर द्वारा शाही स्नान पर जाते हुए लोगों को जागरूक करने का अनोखा ही तरीका निकाला और अपने रथ पर सवार होकर लोगों को माक्स और सैनिटाइजर के साथ सोशल डिस्टेंसिंग बरतने के लिए जागरूक किया गया और श्रद्धालुओं से अपील की कि, जो भी श्रद्धालु हरिद्वार कुंभ में स्नान करने नहीं आ पाए हैं, वह अपने घर पर ही रहकर स्नान करें उन्हें मां गंगा में स्नान करने का फल प्राप्त होगा।

धर्मनगरी हरिद्वार में बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमित मिलने से कुंभ पर भी इसका खतरा मंडरा रहा है। इसी को लेकर किन्नर अखाड़े द्वारा लोगों को जागरूक करने के लिए शाही स्नान पर जाते हुए रथों पर सवार होकर लोगों से अपील की गई कि, वह माक्स सेनिटाइजर और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। किन्नर अखाड़े की पूजा नंदगिरि का कहना है कि, सभी श्रद्धालु अपना और अपने परिवार का ध्यान रखें क्योंकि कोरोना महामारी का प्रकोप काफी बढ़ रहा है। सभी लोग अपनी जान की रक्षा करें, जब आप सलामत रहेंगे तो जग भी सलामत रहेगा। सभी लोग माक्स और सैनिटाइज का प्रयोग करें।

किन्नर अखाड़ा के महामंडलेश्वर गायत्री नंद गिरी का कहना है कि, मैं कामना करती हूं कोरोना हमारे देश से खत्म हो जाए। कोरोना के कारण ही हरिद्वार कुंभ में देश-विदेश से श्रद्धालु नहीं आ पाए, इसका काफी दुख है। मगर श्रद्धालु अपने घर में ही स्नान करें उन्हें गंगा स्नान के फल की प्राप्ति होगी। अखाड़े की संत विद्यागिरी का कहना है कि, हरिद्वार कुंभ में ना आने की वजह से श्रद्धालु दुखी ना हो जैसे सूरज अस्त होता है, उदय भी होता है। हर बीमारी आकर चली जाती है। हमारे द्वारा गंगा में डुबकी लगाई गई है और माँ गंगा कोरोना महामारी का नाश करेगी।