हरिद्वार: रेलवे और मेला प्रशासन में बनी सहमति। अब रेलवे स्टेशन पर ही आएगी सभी ट्रेनें

रेलवे और मेला प्रशासन में बनी सहमति। अब रेलवे स्टेशन पर ही आएगी सभी ट्रेनें

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
महाकुंभ मेले में रेलवे द्वारा हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर कुंभ के शाही स्नान से पहले ट्रेनों के आवागमन पर रोक लगाई गई थी, मगर अब रेलवे ने अपने आदेश को वापस ले लिया है। अब देशभर से आने वाले श्रद्धालु सीधा हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर पहुंच सकेंगे और इस बात की जानकारी मंडल वाणिज्य कर प्रबंधक रेखा शर्मा ने दी।

हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर 12 से 14 अप्रैल के शाही स्नान के वर्क ट्रेनों के आने पर पाबंदी लगाई गई थी, मगर आज रेलवे और मेला प्रशासन की वार्ता के बाद इस पाबंदी को हटाया गया है। परवर मंडल वाणिज्य कर प्रबंधक रेखा शर्मा का कहना है कि, रेलवे प्रशासन और मेला प्रशासन से बातचीत के बाद सहमति बनी है कि, शाही स्नान पर सभी ट्रेन हरिद्वार आएंगी। किसी भी ट्रेन को ज्वालापुर लक्सर या रुड़की स्टेशन पर नहीं रोका जाएगा। हालांकि कुछ ट्रेनों को ज्वालापुर रेलवे स्टेशन पर रोका जाएगा। ताकि यात्री आस-पास के घाट पर स्नान कर सके।

रेलवे प्रशासन द्वारा पहले आदेश दिया गया था कि, हरिद्वार रेलवे स्टेशन से पहले ही ज्वालापुर रुड़की लक्सर और ज्वालापुर रेलवे स्टेशनों पर रोका जाएगा और इन स्टेशनों से बसों के माध्यम से यात्रियों को हरिद्वार लाया जाएगा। जबकि वापस जाने वाले यात्रियों को हरिद्वार रेलवे स्टेशन से ही ट्रेनों में चढ़ाया जाएगा। मगर अब रेलवे प्रशासन और मेला प्रशासन द्वारा सहमति बनने के बाद श्रद्धालु हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर पहुंच सकेंगे।