वीडियो: उत्तराखंड के सबसे बड़े फ्लाईओवर पर हाथी की धमक से मचा हड़कंप

उत्तराखंड के सबसे बड़े फ्लाईओवर पर हाथी की धमक से मचा हड़कंप

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
कुंभ नगरी में जंगली हाथियों का रिहायशी इलाकों में आना लगातार जारी हैं। हरिद्वार देहरादून हाईवे पर मोतीचूर फ्लाईओवर पर अचानक विशालकाय हाथी आ धमका, जिसके बाद हाइवे के दोनों और वाहनों की आवाजाही बंद हो गई। हाथी को देखने के लिए लोग अपने वाहनों से उतर कर नीचे खड़े हो गए। पहले तो गजराज जंगल से निकलकर हाईवे पर चढ़ा और फिर दूसरी ओर जंगल में चला गया।

मौके पर मौजूद लोगों ने इसकी सूचना रेंज अधिकारी महेंद्र गिरी को दी। महेंद्र गिरि तुरंत वन कर्मियों को साथ लेकर मौके पर पहुंचे। हालांकि तब तक हाथी जंगल की ओर जा चुका था। आपको बता दें कि, यह मामला हरिद्वार देहरादून हाइवे के चीला मोतीचूर कोरिडोर पर बने फ्लाई ओवर का है। यहां वन्यजीव गलियारा होने के चलते करीब ढाई किलो मीटर लंबा फ्लाईओवर बनाया गया है। ताकि वन्य जीव इस फ्लाईओवर के नीचे से बिना किसी परेशानी के आसानी से जंगल के एक छोर से दूसरे छोर को जा सकें। मगर यह हाथी हाइवे पर लगी लोहे की बैरिकेट्स को लांघ कर जंगल के एक छोर से दूसरे छोर को चल दिया।

हाथी के अचानक फ्लाईओवर पर आने से लोगों में भी हड़कंप मच गया और वहां से आवाजाही कर रहे लोग वहीं रुक गए। गनीमत रही कि, हाथी ने किसी को भी नुकसान नहीं पहुंचाया और वह आराम से जंगल की ओर चला गया।