प्रदर्शन: अंग्रेजों ने समझी थी जनता की परेशानी, रेलवे ने मार्ग बंद कर किया जनता को परेशान

अंग्रेजों ने समझी थी जनता की परेशानी, रेलवे ने मार्ग बंद कर किया जनता को परेशान

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
हरिद्वार। रेल विभाग द्वारा हरिद्वार ब्रह्मपुरी पोस्ट ऑफिस मार्ग बंद किए जाने से नाराज ब्रह्मपुरी की जनता ने पूर्व कृषि उत्पादन मंडी समिति अध्यक्ष भाजपा नेता संजय चोपड़ा की अगुवाई में रेल प्रशासन के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन कर मार्ग पर अंडर पास या रेलवे लाइन के ऊपर पुल बनाए जाने की मांग की। ब्रह्मपुरी क्षेत्र में लगभग 10 से 11 हजार लोग निवास करते है, अंग्रेजों के शासनकाल में लोगों के लिए स्कूल को बनाया गया था।

ब्रह्मपुरी में रहने वाले लोगों के लिए मुख्य बाजार में जाने का पोस्ट ऑफिस मार्ग मुख्य मार्ग है। इस मार्ग को बंद किया जाना व पुराने पुल को हटाए जाने से क्षेत्र के निवासियों को बहुत सारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। इसको लेकर स्थानीय निवासियों द्वारा आज प्रदर्शन किया गया। पूर्व कृषि उत्पादन मंडी समिति अध्यक्ष और भाजपा नेता संजय चोपड़ा का कहना है कि, 10 से 11 हजार जनता यहां पर रहती है।

शहरी क्षेत्र में जाने के लिए यहां पर एक वैकल्पिक मार्ग था और लोहे का पुल था। जिसे रेलवे द्वारा बंद किया गया है। इस पुल को अंग्रेजों के शासन में बनाया गया था, जनता की परेशानी को देख कर मगर रेलवे ने इसको बंद किया है। हम इसकी घोर निंदा करते हैं और रेल मंत्री से मांग करते हैं कि, यहां पर अंडर पास बनाया जाए या लोहे का पुल। अगर हमारी मांगे नहीं मानी गई तो उसके लिए आंदोलन किया जाएगा और रेलवे के अधिकारियों का घेराव भी।

बता दें कि, अंग्रेजों के शासन काल में बनाए गए वैकल्पिक पुल को रेलवे प्रशासन द्वारा बंद किए जाने के बाद हरिद्वार के ब्रह्मपुरी में रहने वाले निवासी काफी आक्रोशित हैं और उनके द्वारा मांग की गई है कि या तो यहां पर अंडर पास बनाया जाए या फिर लोहे का पुल। अगर रेलवे द्वारा उनकी मांगों को नहीं माना जाता है, तो उनके द्वारा आंदोलन किया जाएग।