टोल प्लाजा: टोल वसूले जाने को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश। भाजपा विधायक सहित तमाम नेता मौके पर पहुंचे

टोल वसूले जाने को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश। भाजपा विधायक सहित तमाम नेता मौके पर पहुंचे

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
हरिद्वार के बहादराबाद नेशनल हाइवे 58 पर बने टोल प्लाजा को आज चालू कर दिया गया। जिसके बाद टोल प्लाजा से गुजर रहे वाहनों से टोल वसूलने का काम शुरू हो गया। टोल वसूले जाने को लेकर आस-पास के स्थानीय लोगों ने अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए टोल प्लाजा पर जमकर हंगामा करते हुए धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों के बीच क्षेत्रीय भाजपा विधायक सुरेश राठौर, पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष राव आफाक अली और श्रमिक नेता राजवीर चौहान के अलावा अन्य कई दलों के नेता/जनप्रतिनिधि मौके पर पहुंचे और इस मामले में राजनीति होती नजर आई।

वही बीजेपी विधायक सुरेश राठौर ने कहा कि, देर रात को टोल प्लाजा शुरू किया गया और इसकी मुझे जानकारी नहीं है। मैं इसका विरोध करता हूं। मेरा विरोध तब तक रहेगा जब तक 25 किलोमीटर में गांव के रहने वाले लोगों को फ्री पास नहीं दिए जाएंगे, तब तक किसी भी कीमत पर टोल प्लाजा को शुरू करने नहीं करने दिया जाएगा। क्योंकि मैं इस क्षेत्र का जनप्रतिनिधि हूँ, इनके द्वारा मेरे से कोई वार्ता नहीं की गई। हम इस टोल प्लाजा का कब उद्घाटन करें, टोल प्लाजा पर 25 किलोमीटर के गांव वाले किसी भी गाड़ी का टैक्स नहीं देंगे, टोल प्लाजा के अधिकारी हरिद्वार जिलाधिकारी के सामने वार्ता करेंगे तब इसको चालू करने दिया जाएगा।

वही मौके पर पहुंचे श्रमिक नेता राजवीर चौहान ने बीजेपी विधायक पर ही सवाल खड़े कर दिए, उन्होंने कहा कि टोल प्लाजा आज चालू किया गया है। इसको लेकर पूरे क्षेत्र के लोगों का विरोध है। ग्रामीणों द्वारा मांग की गई है कि, 25 किलोमीटर तक के रहने वाले लोगों से टोल ना वसूला जाए। इसी मांग को लेकर हमारे द्वारा धरना दिया जा रहा था। मगर एक जनप्रतिनिधि धरना स्थल पर पहुंचे उनके द्वारा गैर जिम्मेदाराना बयान दिया गया उससे क्षेत्र के निवासी सहमत नहीं है। क्योंकि उनके द्वारा कहा गया उनके कार्यालय पर बैठकर वार्ता की जाए मगर हम और यहां की जनता टोल प्लाजा पर ही बैठकर वार्ता करना चाहती है। अकेले विधायक द्वारा फैसला नहीं लिया जाएगा और जब तक ग्रामीणों की मांग पूरी नहीं होती हम यहां पर धरना देकर बैठे रहेंगे।

बता दें कि, टोल प्लाजा पर टोल लिए जाने को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश देखने को मिल रहा है। वहीं इस मामले में अब राजनीति भी हो रही है। जहां बीजेपी विधायक सुरेश राठौर ने 25 किलोमीटर तक के ग्रामीणों से टोल ना वसूले जाने तक टोल प्लाजा को बंद करने की बात कही तो वही श्रमिक नेता राजवीर चौहान ने विधायक पर ही निशाना साधा और कहा कि विधायक अपने कार्यालय पर बैठकर मामला निपटाना चाहते हैं, मगर हम ऐसा होने नहीं देंगे।