कुम्भ मेले को सकुशल सम्पन्न कराना पुलिस के लिए बड़ी चुनौती: डीजीपी

कुम्भ मेले को सकुशल सम्पन्न कराना पुलिस के लिए बड़ी चुनौती

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
हरिद्वार। कुंभ मेले के आगामी बड़े स्नान पर्वों पर किसी भी प्रकार की समस्या उत्पन्न ना हो, इसको लेकर आज उत्तराखंड डीजीपी अशोक कुमार द्वारा हर की पौड़ी और आस-पास के घाटों के साथ पुलो और मेले के लिए बनाई गई पार्किंग का निरीक्षण किया गया। मेले के तमाम पुलिस अधिकारियों को उनके द्वारा मेले को सकुशल संपन्न कराने के दिशा-निर्देश दिए।

इस दौरान डीजीपी अशोक कुमार ने कहा कि, कुंभ स्नान पर्वों के लिए नए घाट, पुल और पार्किंग बनाई गई है। उसका मेरे द्वारा निरीक्षण किया गया है। क्योंकि आने वाले कुंभ मेले के बड़े पर्व पर उसकी काफी आवश्यकता रहेगी। साथ ही राज्य सरकार द्वारा जो भी एसओपी जारी की गई है, उसका हमारे द्वारा पालन कराया जाएगा। कुंभ मेले को सकुशल संपन्न कराना पुलिस के लिए एक बड़ी चुनौती है। क्योंकि ट्रैफिक नियंत्रण के साथ अब कोरोना की भी पुलिस के ऊपर बड़ी चुनौती है।

बता दें कि, कुंभ मेले के बड़े स्नान पर्वों पर पुलिस द्वारा तमाम तरह की तैयारियां की जा रही है और इसी का जायजा लेने आज उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार पहुंचे। साथ ही सभी पुलिस के अधिकारियों को उनके द्वारा कुंभ मेले को सकुशल संपन्न कराने के दिशा-निर्देश दिए गए हैं।