बसंत पंचमी स्नान: मेला पुलिस और प्रशासन की तमाम तैयारियां पूरी। पूरे क्षेत्र को 9 जोन 25 सेक्टर में बांटा

मेला पुलिस और प्रशासन की तमाम तैयारियां पूरी। पूरे क्षेत्र को 9 जोन 25 सेक्टर में बांटा

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
हरिद्वार। कल गुरुवार यानी 16 फरवरी को होने वाले बसंत पंचमी स्नान के लिए हरिद्वार पुलिस और प्रशासन ने कमर कस ली है। 16 फरवरी को पड़ने वाले बसंत पंचमी स्नान के लिए आज भल्ला कॉलेज स्टेडियम में सभी पुलिस अधिकारियों, कर्मचारियों और सुरक्षा में लगे अर्धसैनिक बलों को कुंभ मेला आईजी संजय गुंज्याल द्वारा ब्रीफ किया गया। इसमें हरिद्वार के डीएम, एसएसपी समेत बड़ी संख्या में अधिकारी शामिल हुए।

कल पड़ने वाले बसंत पंचमी स्नान के लिए पूरे मेला क्षेत्र को 9 जोन और 25 सेक्टर में बांटा गया है। मेला आईजी के अनुसार मकर संक्रांति स्नान की तरह इस स्नान पर्व पर भी यातायात को भीड़ के अनुसार डायवर्ट किया जाएगा। बसंत पंचमी के स्नान पर्व पर हर की पैड़ी पर भीड़ का दबाव कम करने के लिए लगातार मॉनिटरिंग की जाएगी। जिससे एक ही स्थान पर अधिक श्रद्धालु एकत्र ना हो सके। उनका कहना है कि, जैसे-जैसे गर्मी का मौसम पड़ रहा है। श्रद्धालुओं की संख्या में भी बढ़ोतरी हो रही है। इसी को देखते हुए हमें कोरोना की गाइडलाइन का पालन भी कराना है। इसमें स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन के सहयोग से मेले को सकुशल संपन्न कराया जाएगा और जो भी इस स्नान पर्व पर हमारी कमी रहेगी उसको आने वाले स्थान में दूर किया जाएगा।

बता दें कि, कल होने वाले बसंत पंचमी स्नान को लेकर मेला प्रशासन और पुलिस द्वारा तमाम तरह की तैयारियां की गई है। जिससे बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं को भी परेशानी का सामना ना करना पड़े, तो वही कोरोना की गाइडलाइन का भी मेला पुलिस और प्रशासन पालन कराने की बात कर रहा है।