गुड़ न्यूज़: अब अपराध पर होगा पुलिस का नियंत्रण। जल्द ही सीसीटीवी और हाईमास्क लाइटों से लैस होगा हरिद्वार

अब अपराध पर होगा पुलिस का नियंत्रण। जल्द ही सीसीटीवी और हाईमास्क लाइटों से लैस होगा हरिद्वार

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
हरिद्वार। कुछ समय पूर्व हरिद्वार शिवालिक नगर टिहरी स्थापित कॉलोनी में डबल मर्डर होने से क्षेत्र के लोगों में काफी आक्रोश था। डबल मर्डर होने के बाद उत्तराखंड के तमाम बड़े अधिकारियों ने क्षेत्र का निरीक्षण किया था और हरिद्वार पुलिस को डीजीपी द्वारा निर्देशित किया गया था कि, पूरे क्षेत्र को सीसीटीवी कैमरे से लैस किया जाए जिससे अपराध को रोका जा सके। आज टिहरी विस्थापित कालोनी में हाई मास्क लाइटों के साथ सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने को लेकर विधिवत पूजन कर एसएससी हरिद्वार सेंथिल अबुदई कृष्णराज एस के द्वारा शुभारम्भ किया गया। जहां नगरवासियों ने फूल मालाएं पहनकर एसएसपी हरिद्वार का स्वागत किया। साथ ही उनका आभार व्यक्त किया कि क्षेत्र की समस्याओं के समाधान को लेकर पुलिस प्रशासन सतर्क है।

एसएससी हरिद्वार का कहना है कि, उत्तराखंड डीजीपी द्वारा हमें निर्देशित किया गया था कि, हरिद्वार के तमाम संवेदनशील क्षेत्रों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएं। जिससे अपराध की घटनाओं को रोका जा सके। आज शिवालिक नगर पालिका द्वारा इस कार्य का विधिवत शुभारंभ किया गया। शिवालिक नगर क्षेत्र में हाई मास्क लाइट और सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। इससे पुलिस प्रशासन को भी काफी मदद मिलेगी।

नगर पालिका अध्यक्ष राजीव शर्मा का कहना है कि, शिवालिक नगर पालिका के द्वारा जो यह कार्य किया जा रहा है। उससे अपराधों पर अंकुश लग सकेगा। उन्होंने कहा कि, बीते कुछ समय पहले जो डबल मर्डर हुआ उसको लेकर क्षेत्र में कैमरे व हाई मास्क लाइटों को लगाया जा रहा हैं। उन्होंने बताया कि, जितने भी कैमरे लगाए जा रहे हैं उनका कंट्रोल नजदीकी पुलिस चौकी या थाने में रहेगा। इससे क्षेत्र में होने वाले अपराध पर निगरानी रखी जा सकेगी। हाई मास्क लाइटों से क्षेत्र में पथ प्रकाश व्यवस्था भी सही रहेगी।

शिवालिक नगर क्षेत्र में डबल मर्डर होने के बाद स्थानीय निवासियों में पुलिस प्रशासन के खिलाफ आक्रोश उत्पन्न हो गया था और उत्तराखंड के तमाम पुलिस प्रशासन के आला अधिकारियों ने मौके का निरीक्षण भी किया था। डीजीपी द्वारा पूरे क्षेत्र को सीसीटीवी कैमरे की नजर में रखने के लिए हरिद्वार पुलिस को निर्देशित किया था और आज इस कार्य का विधिवत शुभारंभ हो गया है। जिससे आने वाले वक्त में क्षेत्र में बढ़ते अपराध को रोका जा सके।