हरिद्वार स्वास्थ्य विभाग को मिली देश की पहली कोरोना वैक्सीन वैन। होगी लाभदायक साबित

हरिद्वार स्वास्थ्य विभाग को मिली देश की पहली कोरोना वैक्सीन वैन। होगी लाभदायक साबित

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
धर्मनगरी हरिद्वार में आज महिंद्रा एंड महिंद्रा कंपनी द्वारा बनाई गई देश की पहली कोरोना वैक्सीन वैन स्वास्थ्य विभाग हरिद्वार को कंपनी के पदाधिकारियों द्वारा सौंपी गई। विभिन्न सुविधाओ से लैस यह महिंद्रा एंड महिंद्रा कंपनी द्वारा बनाई गई पहली कोरोना वैक्सीन वैन हरिद्वार में लोगो को और कुम्भ मेले के दौरान यात्रियों, श्रद्धालुओ को उनके स्थान पर जाकर कोरोना वैक्सीन देने में भी लाभदायक साबित होगी। आज हरिद्वार में सीएमओ हरिद्वार और अन्य स्वास्थ अधिकारियों और महिंद्रा एंड महिंद्रा कंपनी के पदाधिकारियों की मौजूदगी में यह वैक्सीन वैन स्वास्थ्य विभाग को सौपी गई है।

महिंद्रा एंड महिंद्रा कंपनी के हरिद्वार डीलर विकास राठी का कहना है कि, यह वैक्सीन वैन आज सीएमओ हरिद्वार को सौंपी गई है। यह महिंद्रा एंड महिंद्रा कंपनी की देश की पहली कोरोना वैक्सीन वैन है, जो हरिद्वार स्वास्थ्य को सौंपी गई है। इस वैन में वैक्सीन रखने की सभी जरूरी सुविधाए उपलब्ध है। इस वैन में विभिन्न खूबियों के साथ तापमान को भी नियंत्रित किया जा सकता है।

वही सीएमओ हरिद्वार का कहना है कि, हरिद्वार में वैक्सीन वाहन की सख्त जरूरत थी। इसके लिए खनिज निधि के अंतर्गत जिलाधिकारी और मंत्री सतपाल महाराज द्वारा पैसा उप्लब्ध कराया गया था, जिसके बाद आज महिंद्रा एंड महिंद्रा कंपनी में पहली कोरोना वैक्सीन वैन स्वास्थ्य विभाग को डिलीवर की है। जनपद में चल रही कोरोना ड्राईव के दौरान वैक्सीन को लाने और ले जाने में यह वैन कारगर साबित होगी। इस वैन में तापमान नियंत्रित किया जा सकता है। दूर दराज के इलाकों में भी वैक्सीन वैन के माध्यम से आसानी से पहुंचाई जा सकती है। आगामी कुम्भ मेले के दौरान भी यह वैन काफी लाभदायक साबित होगी।

महिंद्रा एंड महिंद्रा कंपनी द्वारा बनाई गई देश की पहली कोरोना वैक्सीन वैन हरिद्वार जनपद और आगामी कुम्भ मेले के लिए काफी कारगर साबित होने वाली है। इस कार्य के लिए जिलाधिकारी हरिद्वार के साथ मंत्री सतपाल महाराज भी प्रशंसा के पात्र है। वही यह भारत की पहली महिंद्रा एंड महिंद्रा कंपनी द्वारा बनाई कोरोना वैक्सीन वैन भी है।