एक्सक्लूसिव: कांग्रेस में दिखी गुटबाजी। 2022 चुनाव से पहले की हरीश रावत को मुख्यमंत्री का चेहरा बनाने की मांग

कांग्रेस में दिखी गुटबाजी। 2022 चुनाव से पहले की हरीश रावत को मुख्यमंत्री का चेहरा बनाने की मांग

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
हरिद्वार। आगामी 2022 चुनाव से पहले कांग्रेस मे गुटबाजी देखने को अभी से नजर आ रही है। हरिद्वार जिले में कांग्रेस से जुड़े 100 नेताओं ने पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को 2022 विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का चेहरा घोषित करने की मांग की है। हरिद्वार जिला पंचायत के उपाध्यक्ष राव आफाक अली, उत्तराखंड महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष संतोष चौहान और सफाई आयोग के पूर्व अध्यक्ष किरणपाल वाल्मीकि ने यह माँग रखी।

राव आफाक अली ने कहा कि, 2002 के चुनाव में केवल हरीश रावत ही एक ऐसे नेता है, जो काँग्रेस को जीत दिला सकते है। राज्य के 80 प्रतिशत लोग सिर्फ हरीश रावत को ही पसंद करते है। 2017 के चुनाव में मोदी, अमित शाह और बाबा रामदेव के साथ ही काँग्रेस पार्टी के भितरघाती नेताओ के षड़यंत्र के कारण हरीश रावत को हार का मुँह देखना पड़ा। वही राव आफाक अली ने आरोप लगाया कि, काँग्रेस पार्टी में कुछ नेता ऐसे है, जिनका कोई जनाधार नही है। ऐसे नेता ही हरीश रावत का विरोध कर रहे है। ऐसे नेता सिर्फ मोहल्ले के नेता है, उनका पार्टी में कोई कद नही है।

उन्होंने कहा कि, अभी केवल 100 लोगो ने जो पार्टी के बड़े पदों पर रहकर काम चुके है, उन्होंने ही हरीश रावत को चेहरा घोषित करने की मांग को लेकर सोनिया गांधी, राहुल गांधी और वेणुगोपाल को पत्र लिखा है। बाकी और लोगो से संपर्क नही हो पाया। पूरे राज्य में हरीश रावत के चाहने वाले है। इसलिए केंद्रीय नेतृत्व हरीश रावत को जल्द ही मुख्यमंत्री पद का चेहरा घोषित करें।

बता दें कि, उत्तराखंड कांग्रेस में हमेशा ही गुटबाजी हावी रहती है। कई बार बड़े नेताओं द्वारा भी सोशल मीडिया पर इसे जाहिर किया गया है। अब हरिद्वार में हरीश रावत गुट के कांग्रेसी नेताओं ने 2022 चुनाव से पहले हरीश रावत को मुख्यमंत्री पद का चेहरा बनाने की मांग की है और इसको लेकर पार्टी के 100 नेताओं ने लिखित में पत्र लिखा है।