अपडेट: कुम्भ मेले के सफल आयोजन के लिए प्रशासन की तैयारियां जोरों पर

कुम्भ मेले के सफल आयोजन के लिए प्रशासन की तैयारियां जोरों पर

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
हरिद्वार। कुम्भ मेला हरिद्वार 2021 के आगाज में अब कुछ ही समय शेष रह गया है। हरिद्वार में होने वाले कुम्भ मेले के सफल आयोजन के लिए होने वाले अस्थाई कार्यो को पूर्ण करने के लिए कुम्भ प्रशासन और कुम्भ पुलिस के अधिकारियों की सक्रियता भी बढ़ती दिखाई दे रही है। इस क्रम में आज उप मेलाधिकारी कुम्भ पुलिस और प्रशासनिक टीम के साथ बैरागी कैम्प क्षेत्र पहुंचे और वहां पर मौजूद सैम इंडिया कंपनी के प्लांट से कुम्भ मेले के दौरान विभिन्न विभागों के लिए बनने वाले कैम्प और अस्पताल निर्माण के लिए भूमि को खाली कराया।

इस दौरान उप मेलाधिकारी ने बैरागी क्षेत्र में गतिमान कार्यो का मौके पर सत्यापन भी कराया और मौके पर मौजूद अधिकारियों को सभी कार्य जल्द पूरे करने के लिए निर्देशित भी किया। बता दें कि, एनएचएआई द्वारा सैम इंडिया कंपनी से कराए जा रहे हरिद्वार में हाईवे संबंधित कार्य पूरा होने पर बैरागी कैम्प स्थित सैम इंडिया के प्लांट से कुम्भ मेले के लिए भूमि खाली कराने पहुंचे उप मेलाधिकारी कुम्भ दयानंद सरस्वती का कहना है कि, इस क्षेत्र में कई पुलिस और प्रशासनिक विभागों के कैम्प बनाए जाने है। यहां पर सेक्टर मजिस्ट्रेट सैक्टर पुलिस ऑफिसर 20 बेड के अस्पताल और पुलिस की बटालियन के लिए कैम्प कुम्भ मेले से पहले बनाया जाना है। हाईवे का कार्य पूर्ण हो चुका है। इसके मद्देनजर यहां से कंपनी के प्लांट को हटाया जा रहा है। साथ ही अधिकारियों से निर्माण होने वाले कार्यो को लेकर विचार विमर्श किया जा रहा है और गतिमान कार्यो का सत्यापन कराया जा रहा है।

कुम्भ मेले के सफल आयोजन के लिए पुलिस और प्रशासन कोई कमी नही छोड़ना चाहता है। यही वहज है कि, विभिन्न अधिकारी समय-समय पर कुम्भ कार्यो का मौके पर जाकर जायजा ले रहे है और कार्यो की गति की समीक्षा कर रहे है। आज भी उप मेलाधिकारी बैरागी कैम्प क्षेत्र पहुंचे और क्षेत्र में गतिमान कार्यो का जायजा लिया।