मेडिकल स्टोर्स पर ड्रग इंस्पेक्टर की छापेमारी। संचालकों के लाइसेंस भी जांचे

मेडिकल स्टोर्स पर ड्रग इंस्पेक्टर की छापेमारी। संचालकों के लाइसेंस भी जांचे

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
हरिद्वार। धर्मनगरी हरिद्वार में दवाइयों की अनियमिताओं को लेकर स्वास्थ्य विभाग द्वारा कई मेडिकल स्टोर पर छापेमारी की गई। हरिद्वार ड्रग इंस्पेक्टर अनीता भारती ने ग्राम रावली महदूद राम धाम और ब्रह्मपुरी में स्थित कई मेडिकल स्टोर पर छापेमारी की करवाई के साथ ही छापेमारी के दौरान मेडिकल स्टोर्स संचालकों के लाइसेंस और वहां रखी दवाइयों की जाँच भी की गई।

इस दौरान ड्रग्स इंस्पेक्टर अनिता भारती ने कहा कि, हमें लगातार शिकायत मिल रही थी, जिसके चलते यह कार्यवाही की गई है। आज हमारे द्वारा रानीपुर मोड़ रावली महदूद मेडिकल स्टोर पर छापेमारी की कार्रवाई की गई। हमें शिकायतें मिल रही थी कि, मेडिकल स्टोर वाले बिना डॉक्टर के पर्चे पर दवाइयां बेच रहे हैं, मेरे द्वारा सभी मेडिकल स्टोर को सख्त हिदायत दी गई है कि, दवाइयां डॉक्टर की सलाह के बाद ही दी जाए और उसका स्टोक भी मेंटेन किया जाए। जिससे हमारी टीम समय-समय पर जाकर जांच कर सके। आज हमारे द्वारा 10 से 15 मेडिकल स्टोर पर छापेमारी की कार्रवाई की गई। हमारे द्वारा मेडिकल स्टोर वालों को साफ सफाई और बिल मेंटेन करने के लिए समय दिया जाता है। अगर उसके बावजूद भी उनके द्वारा व्यवस्था नहीं की जाती तो लाइसेंस निरस्त करने की भी कार्रवाई की जाती है।

बताना जरूरी होगा कि, हरिद्वार जिले में लगातार मिल रही शिकायतों के बाद हरिद्वार जिले में स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगातार छापेमारी की कार्रवाई की जा रही है। आज ड्रग इंस्पेक्टर अनिता भारती द्वारा रानीपुर मोड़ रावली महदूद में कई मेडिकल स्टोर पर छापेमारी की कार्रवाई की गई और मेडिकल वालों को हिदायत दी कि, कोई भी अनियमितता करने पर लाइसेंस निरस्त कर दिया जाएगा।