त्रिवेन्द्र सरकार के साढे तीन साल के भ्रष्टाचार का खुलासा करेगा उक्रांद। दिया अल्टीमेटम

त्रिवेन्द्र सरकार के साढे तीन साल के भ्रष्टाचार का खुलासा करेगा उक्रांद। दिया अल्टीमेटम

देहरादून। उत्तराखंड में आम जनमानस में आगामी विधानसभा चुनाव की हवा अपने अनुकूल पाकर उत्तराखंड क्रांति दल का हौसला बढ़ा हुआ है। उत्तराखंड क्रांति दल के नेता इस माहौल को अपने पक्ष में भुनाने पर लग गए हैं। अब उत्तराखंड क्रांति दल ने पूरे राज्य में त्रिवेंद्र सरकार के भ्रष्टाचार के खिलाफ धर्म युद्ध छेड़ने का ऐलान किया है।

उत्तराखंड क्रांति दल के नेता शिव प्रसाद सेमवाल ने आज पार्टी मुख्यालय मे प्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि जल्दी ही भ्रष्टाचार के खिलाफ पूरे राज्य में यात्रा निकाली जाएगी और जनता के सामने सरकार के साढे तीन साल के भ्रष्टाचार का पूरा खुलासा किया जाएगा। उत्तराखंड क्रांति दल के नेता जनता से जुड़े हर एक मुद्दे को तत्काल लपक कर संघर्ष का रास्ता अपना रहे हैं और सरकार पर उन समस्याओं का हल करने को लेकर दबाव बना रहे हैं। साथ ही समस्याओं का हल निकलने पर इस मुद्दे को अपने पक्ष में बखूबी भुना भी रहे हैं।

यही कारण है कि पिछले दिनों उत्तराखंड क्रांति दल ने चार बड़े मुद्दों पर संघर्ष का रास्ता अपनाया और जीत हासिल होने पर इसे राजनीतिक रूप देने का प्रयास किया। गौरतलब है कि पिछले दिनो रोडवेज कर्मचारियों को वेतन और बहाली का मुद्दा उत्तराखंड क्रांति दल ने हाथ में लिया और कर्मचारियों के साथ संघर्ष में शामिल हो गए। रोडवेज कर्मचारियों की वेतन और बहाली को लेकर जहां रोडवेज कर्मचारियों में उत्साह का माहौल है वहीं उत्तराखंड क्रांति दल के लोग भी इसे अपनी जीत के रूप में भुना रहे हैं और इसका उन्हें राजनीतिक फायदा भी मिल रहा है

वहीं दूसरी ओर डीएलएड प्रशिक्षितों की नौकरी को लेकर चल रहे आंदोलन में भी उत्तराखंड क्रांति दल ने अपना पूरा समर्थन दिया और जैसे ही उनके पक्ष में फैसला हुआ उत्तराखंड क्रांति दल को भी इसका पूरा राजनीतिक लाभ मिला। पिछले दिनों उत्तराखंड क्रांति दल के नेता श्री प्रसाद सेमवाल ने आंगनबाड़ी कर्मचारियों को मानदेय न मिलने पर दीपावली का त्यौहार स्थगित कर दिया और प्रेस वार्ता के माध्यम से  ऐलान कर दिया कि यदि कुछ दिनों में  वेतन का भुगतान नहीं हुआ तो आंदोलन का रास्ता अख्तियार किया जाएगा।  जैसे ही सरकार ने इसका संज्ञान लेकर मानदेय जारी करने के निर्देश दिए, उत्तराखंड क्रांति दल के खाते में एक और दर्ज हो गई।

इसके अलावा उत्तराखंड क्रांति दल ने पिछले दिनों एनएचएम एएनएम भर्ती होने से अभ्यर्थियों के वंचित रह जाने का मामला उठाया और उनकी बहाली के साथ ही दोषी डॉक्टरों को दंडित करने की भी मांग की। इसको लेकर उत्तराखंड क्रांति दल ने वंचित अभ्यर्थियों के साथ स्वास्थ्य निदेशालय में ज्ञापन भी दिया और प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से आंदोलन के लिए भी चेताया। सरकार ने इसका संज्ञान लेकर दोषी डॉक्टरों के खिलाफ कार्यवाही की संस्तुति कर दी। इससे भर्ती होने से वंचित रह गई अभ्यर्थियों ने उत्तराखंड क्रांति दल का आभार जताया तो उत्तराखंड क्रांति दल के नेताओं और कार्यकर्ताओं के हौसले बुलंद हो गए। लगातार हो रही जीत से उत्साहित होकर उत्तराखंड क्रांति दल ने अब त्रिवेंद्र सरकार के घोटालों के खिलाफ पूरे उत्तराखंड में धर्म युद्ध छेड़ने का ऐलान किया है।

उत्तराखंड क्रांति दल के नेता शिव प्रसाद सेमवाल ने कहा कि जल्दी ही उत्तराखंड क्रांति दल पूरे राज्य में सभी जिलों में यात्रा करेगा और जनता के बीच उत्तराखंड सरकार के घोटालों की पोल पट्टी खोलेगा। पिछले साढे तीन साल में विभिन्न अनियमितताओं को लेकर उत्तराखंड क्रांति दल मुखर हो गया है। उत्तराखंड क्रांति दल के नेता शिव प्रसाद सेमवाल ने कहा कि जनता के बीच इस बात को रखा जाएगा कि सरकार ने 100 दिन मे लोकायुक्त गठन करने का वादा करके जनता के साथ धोखा किया है।

शिव प्रसाद सेमवाल ने कहा कि ,-“सरकार का जीरो टोलरेंस महज दिखावा है। हकीकत यह है कि त्रिवेंद्र सरकार अब तक की सबसे भ्रष्ट सरकार है।” शिवप्रसाद सेमवाल ने कहा कि सरकार शराब माफिया और खनन माफिया के इशारे पर राज्य के खजाने को नुकसान पहुंचा रही है। यूकेडी नेता से सेमवाल ने कहा कि अब तक जितने भी घोटालों पर थोड़ी बहुत कार्यवाही हुई है, वे सब हाई कोर्ट के आदेश पर अथवा जनहित याचिकाओं के कारण ही संभव हो पाया है।

उन्होंने उदाहरण देते हुए गिनाया कि nh-74 घोटाले से लेकर छात्रवृत्ति घोटाला और देहरादून के अतिक्रमण पर कार्यवाही हाईकोर्ट के आदेश तथा जनहित याचिका के बाद ही हो पाई है। उत्तराखंड सरकार ने इन सभी मामलों में अड़ंगा लगाने का ही काम किया है और दोषियों को बचाने के लिए भरपूर कोशिश की है। उत्तराखंड क्रांति दल के युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष राजेन्द्र बिष्ट ने सरकार को पूरी तरह से भ्रष्टाचार में लिप्