हरिद्वार पुलिस की अनोखी पहल, “मास्क नहीं तो सामान नहीं”। बाजारों में मास्क है जरूरी

हरिद्वार पुलिस की अनोखी पहल, “मास्क नहीं तो सामान नहीं”। बाजारों में मास्क है जरूरी

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
हरिद्वार। उत्तराखंड के साथ-साथ हरिद्वार जिले में भी एक बार फिर कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ रही है। लगातार कोरोना के मरीज सामने आ रहे हैं, त्यौहारों का सीजन भी शुरू हो गया है, इसको लेकर अब हरिद्वार पुलिस पूरी तरह से सतर्क नजर आ रही है। आज ज्वालापुर थाने में एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय के नेतृत्व में तमाम व्यापारियों की बैठक आयोजित की गई इस बैठक में पुलिस द्वारा व्यापारियों को कोरोना वायरस के लगातार बढ़ रहे प्रकोप को देखते हुए बाजारों में सोशल डिस्टेंसिंग और बिना मार्क्स लगाए घराकों को समान ना देने के दिशा निर्देश दिए गए और साथ ही उनको पोस्टर भी वितरित किए गए, पोस्टर व्यापारी बाजारों में लगाएंगे जिससे लोग भी जागरूक होंगे।

हरिद्वार जिले में लगातार बढ़ रहे कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद हरिद्वार पुलिस सतर्क नजर आ रही है। क्योंकि अब त्योहारों का सीजन शुरू हो गया है और तमाम बाजारों में भारी भीड़ देखने को मिलेगी। इसको देखते हुए आज हरिद्वार ज्वालापुर थाने में एसपी सिटी के नेतृत्व में हरिद्वार के व्यापारियों के साथ एक बैठक आयोजित की गई। एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय का कहना है कि, इस वक्त कोरोना महामारी का प्रकोप चल रहा है और इस वक्त त्योहारों का सीजन है। हरिद्वार जनपद में हमारे द्वारा व्यापारियों के साथ बैठक की जा रही है और उनको हमारे द्वारा बताया जा रहा है कि, किस तरह से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाए और माक्स लगाए जाए। इसी के तहत हमारे द्वारा व्यापारियों को पोस्टर भी दिए गए हैं। जो व्यापारी अपने आस-पास लगाएंगे। साथ ही हमारे द्वारा लॉस स्पीकर्स के माध्यम से अपील भी करवाई जा रही है, ताकि लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर सकें। आज की बैठक में हमने व्यापारियों से भी सुझाव लिए हैं और जो भी सही सुझाव होंगे। उसको हमारे द्वारा लागू कराया जाएगा।

हरिद्वार जिले में लगातार बढ़ रही कोरोना पॉजिटिव की संख्या के बाद त्योहारी सीजन में हरिद्वार पुलिस अब सतर्क नजर आ रही है और लोगों को जागरूक करने के लिए पूरे जिले में व्यापारियों के साथ बैठक कर रही है। क्योंकि त्यौहारों के सीजन में बाजारों में काफी भीड़ होती है। इसी को लेकर अब पुलिस लोगों को जागरूक करने के लिए पोस्टरों का सहारा ले रही है।