राशनकार्ड ना बनने पर आक्रोशित जनता का जिला पूर्ति कार्यालय पर प्रदर्शन

राशनकार्ड ना बनने पर आक्रोशित जनता का जिला पूर्ति कार्यालय पर प्रदर्शन

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
रिद्वार में राशन कार्ड ना बनने को लेकर कनखल थाना क्षेत्र स्थित ग्राम जगजीतपुर और आसपास के क्षेत्र की जनता काफी परेशान है। राशन कार्ड ना होने की वजह से यह क्षेत्रवासी इस कोरोना आपदा काल मे भी सरकारी सुविधाओं से वंचित नज़र आ रहे है। जनता की इस समस्या को लेकर आज जिला पूर्ति अधिकारी हरिद्वार के कार्यालय पर स्वराज सेवा दल के कार्यकर्ताओं ने एकत्रित होकर राशन कार्ड नही बनाने को लेकर जमकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। वही इन कार्यकर्ताओं ने चेतावनी दी है कि, अगर इनका राशन कार्ड ऑनलाइन नही होता और नया कार्ड नहीं बनाया जाता है, तो यह सभी कार्यकर्ता आने वाले समय में जिला पूर्ति विभाग के खिलाफ उग्र आंदोलन करेंगे।

जिला पूर्ति कार्यालय पर मांगो को लेकर कार्यकर्ताओ के साथ प्रदर्शन करने पहुंचे स्वराज सेवा दल के जिला अध्यक्ष चन्द्र प्रकाश जोशी का कहना है कि, क्षेत्रवासियों द्वारा 3 महीने पहले राशन कार्ड ऑनलाइन व नए राशन कार्ड के फार्म भर कर विभाग अधिकारियों के पास जमा कराए गए थे, मगर जिला पूर्ति कार्यालय के लगातार चक्कर काटने के बाद भी विभाग में क्षेत्रवासियों की कोई सुनवाई नहीं हुई और 3 महीने बीत जाने के बाद भी अभी तक लोगो के राशन कार्ड नहीं बनाए गए हैं। इसमे हमारी मांग है कि, विभाग द्वारा क्षेत्रवासियों के राशन कार्ड तुरंत जारी किए जाएं। नही तो मांग ना माने जाने पर हमारे विभाग के खिलाफ उग्र आंदोलन किया जाएगा।

वही इस मामले में जिला पूर्ति अधिकारी के के अग्रवाल का कहना है कि, यह सभी लोग जगजीतपुर और आस-पास के रहने वाले है। इनके राशन कार्ड के ऑनलाइन करने और नए बनाने के आवेदन प्राप्त हुए है। सही से फार्म की जाँच के बाद ऑनलाइन होने पर राशन कार्ड बना दिये जायेंगे। वही स्वराज सेवादल के कार्यकर्ताओं ने आज ज्ञापन दिया है। इस ज्ञापन के माध्यम से पता चला है कि, नए राशन कार्ड के आवेदन प्राप्त हुए हैं। हमारे कार्यालय की तरफ से उनके नए राशन कार्ड जल्द से जल्द बना दिए जाएंगे।

हरिद्वार में कई लोगों की राशन कार्ड ना बनने की वजह से लोग परेशान हैं तो कई लोगों के राशन कार्ड ऑनलाइन नहीं हुए हैं। जिस वजह से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मगर जिला पूर्ति विभाग इस तरफ कोई ध्यान नहीं दे रहा है। आज जिला पूर्ति विभाग पर लोगों द्वारा प्रदर्शन कर अपनी मांगे ना पूरी होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है। क्या जिला पूर्ति विभाग की नींद खुलेगी यह देखने वाली बात होगी।