हरिद्वार स्तिथ गेस्ट हाउस में चमोली की महिला ने लगाई फांसी। जाँच में जुटी पुलिस

हरिद्वार स्तिथ गेस्ट हाउस में चमोली की महिला ने लगाई फांसी। जाँच में जुटी पुलिस

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
हरिद्वार। कोतवली क्षेत्र में रेलवे स्टेशन के पास स्थित रामा गेस्ट हाऊस में एक महिला ने फांसी लगा कर अपनी जान दे दी। महिला कल गेस्ट हाऊस में रहने आई थी और आज सुबह जब होटल कर्मचारियों ने कमरे में महिला को फाँसी लगाए देखा तो कर्मचारियों के होश उड़ गए। तुरंत होटल मैनेजर द्वारा पुलिस को घटना की सूचना दी गई। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस घटना की जांच में जुटी है। पुलिस के अनुसार प्रथम दृष्टया मामला आत्महत्या का प्रतीत हो रहा है। महिला की पहचान सुनीता देवी 30 वर्षीय निवासी चमोली के रूप में हुई है। पुलिस द्वारा महिला के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला हॉस्पिटल भेजा दिया है।

रामा गेस्ट हाऊस में महिला द्वारा की गई आत्महत्या के मामले में हरिद्वार एएसपी डॉ विशाखा का कहना है कि, नगर कोतवाली हरिद्वार क्षेत्र स्थित रामा गेस्ट हाउस से सूचना मिली थी कि, कल गेस्ट हाउस में एक महिला आई थी, जिसका नाम सुनीता देवी है। उम्र तकरीबन 30 साल है उक्त महिला ने गेस्ट हाउस में सुसाइड कर लिया है। इस संबंध में पुलिस ने मौके पर पहुंच कर महिला के शव को कब्जे में लिया है और शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया गया है। पुलिस द्वारा इस घटना में अग्रिम जांच की जा रही है। प्रथम दृष्टया यह घटना आत्महत्या लग रही है। पुलिस इस घटना में सभी पहलुओं पर जांच कर रही है। महिला के परिजनों से संपर्क कर परिजनों को सूचित कर दिया गया है।

पुलिस द्वारा महिला के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया गया है और शुरुआती जांच में पुलिस इस घटना को आत्महत्या मान रही है। वहीं पुलिस का कहना है कि, पुलिस इस घटना में दूसरे पहलुओं पर भी जांच कर रही है। मगर महिला की आत्महत्या से कई सवाल भी खड़े हो रहे हैं। इस बात का अभी तक पता नहीं चल सका है कि, महिला ने हरिद्वार आकर गेस्ट हाउस में आत्महत्या क्यों की? अब देखने वाली बात यह होगी कि पुलिस द्वारा जांच कर आत्महत्या के कारणों का कब तक पता लगाया जाता है।