बड़ी खबर: वनाग्नि की रोकथाम के लिए CM धामी ने अधिकारियों को दिए अहम निर्देश। पढ़ें….

वनाग्नि की रोकथाम के लिए CM धामी ने अधिकारियों को दिए अहम निर्देश। पढ़ें….ओ

देहरादून। राज्य में पेयजल वन अग्नि और चार धाम यात्रा को लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह ने दिल्ली से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राज्य के वरिष्ठ अफसर के साथ वार्ता की करीब डेढ़ घंटे तक चली इस बैठक में मुख्यमंत्री ने कई अहम दिशा निर्देश दिए हैं।

मुख्य सचिव ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा है कि वन अग्नि को रोकने के लिए स्थानीय लोगों की मदद बेहद जरूरी है साथ ही शासन यह भी अपील करता है कि कृपया जंगलों में आग न लगाए।

चार धाम यात्रा के लिए भी प्रशासन पूरी तरह तैयार है। सभी जिले से जिलों के बड़े अफसर ऑनलाइन के माध्यम से भी जुड़े थे। इसके साथ-साथ पेयजल के लिए भी लॉन्ग टर्म और शॉर्ट टर्म प्लान तैयार किया जा रहा है।

जल्द ही पेयजल की समस्या से भी निजात मिलेगी। चार धाम यात्रा को इस बार पॉलिथीन फ्री बनाने का निर्णय भी निर्णय लिया गया है। साथ ही साफ-सफाई पर विशेष फोकस किया जा रहा है।

साथ ही यात्रा मार्ग की सभी सड़क दुरुस्त की जाएंगे। वन विभाग के मुखिया धनंजय मोहन ने बताया है कि इस बार जो जंगल में आग लगने की घटनाएं प्रदेश में हुए वह सर्वाधिक हैं और इसमें कई बड़ी घटनाएं ऐसी भी हैं जो लोगो द्वारा लगाई गई है।

लोगों से अपील की जा रही है कि, जंगलों में आग ना लगाए प्रदेश के ऐसे जिले जहां अभी तक अग्निकांड की घटनाएं नहीं घटित हुई है। वहां पर भी वन क्षेत्र पर विशेष निगाह रखी जा रही है और मुख्यालय के अफसर को भी आज रवाना किया जा रहा है।