बॉलीवुड सिंगर जुबिन नौटियाल 2021 कुंभ से पहले करेंगे शिव तांडव स्रोत से करेंगे भक्तों को मंत्रमुग्ध

बॉलीवुड सिंगर जुबिन नौटियाल 2021 कुंभ से पहले करेंगे शिव तांडव स्रोत से करेंगे भक्तों को मंत्रमुग्ध

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
हरिद्वार। इंडियन फिल्म इंडस्ट्री बॉलीवुड और हॉलीवुड में अपनी गायकी से एक अलग ही मुकाम बनाने वाले मशहूर सिंगर जुबिन नौटियाल ने हरिद्वार स्थित सिद्ध पीठ काली मंदिर पहुंच स्वामी कैलाशानंद महाराज से मुलाकात की और उनका आशीर्वाद लिया। इस दौरान बॉलीवुड सिंगर जुबिन नौटियाल के द्वारा हाल ही में अपनी आवाज में गाए श्री कृष्ण के भजनों की सीडी भी स्वामी कैलाशानंद महाराज ने लांच की और आगामी हरिद्वार कुंभ 2021 से पहले जुबिन नौटियाल ने शिव तांडव अपनी आवाज में गाकर लोगों के सामने प्रस्तुत करने की बात भी कही।

आपको बता दें कि, जुबिन नौटियाल उत्तराखंड के ही रहने वाले हैं और आज वह जिस मुकाम पर हैं उससे हर एक उत्तराखंड वासी को जुबिन पर गर्व है। ज़ुबिन नौटियाल ने अपनी गायकी से उत्तराखंड का नाम रोशन किया है। ज़ुबिन ने बॉलीवुड-हॉलीवुड और अन्य कई फॉरमेट में अपनी आवाज का जादू बिखेरा है। अब ज़ुबिन नौटियाल ने आध्यात्मिक भजनों की तरफ अपना रुख किया है। जिसकी शुरुआत करते हुए ज़ुबिन ने अपनी आवाज़ में गाए श्री कृष्ण के भजनों की सीडी लांच की है।

सिद्ध पीठ काली मंदिर में स्वामी कैलाशानंद महाराज का आशीर्वाद लेने पहुंचे मशहूर सिंगर जुबिन नौटियाल का कहना है कि, में यहां गुरु जी के दर्शन करने पहुंचा हूँ और जब यहां आ रहा था तो रास्ते मे चर्चा हो रही थी कि, मैंने श्री कृष्ण का भजन गाया है और गणेश जी का भी एक भजन गया है। मैं शिव भक्त हूं तो मुझे शिव जी के लिए भी गाना चाहिए। इसके लिए स्वामी कैलाशानंद महाराज ने मुझे शिव तांडव अपनी आवाज़ में गाने की सलाह दी है।आज यहां से घोषणा की गई है कि, स्वामी जी के साथ मिलकर कुम्भ मेला 2021 से पहले शिव तांडव सभी लोगो के सामने प्रस्तुत किया जाएगा। जुबिन नौटियाल का कहना है कि, मेरी आगे की योजना है कि, ज्यादा से ज्यादा गाने और शूटिंग हमारे द्वारा उत्तराखंड में की जाए उत्तराखंड में टैलेंट की कोई कमी नहीं है और महादेव की कृपा से आज मैं ऐसे टैलेंट को प्रमोट करने में सक्षम हूं। इसलिए उत्तराखंड में ज्यादा से ज्यादा शूटिंग करना चाहता हूं। संगीत का कार्य करना चाहता हूं और मैं अपने कार्य के बेस को उत्तराखंड में ही बनाना चाहता हूं।

जुबिन नौटियाल की आवाज में गाए श्री कृष्ण के भजनों की सीडी लॉन्च करते हुए महामंडलेश्वर स्वामी कैलाशानंद महाराज ने कहा कि, जुबिन नौटियाल एक बड़े सिंगर हैं और इनका नाता उत्तराखंड के देहरादून से है। जुबिन नौटियाल ने पूरी दुनिया में उत्तराखंड और भारत की कीर्ति को स्थापित किया है। आज जुबिन नौटियाल यहां काली माता का आशीर्वाद लेने और मुझसे मुलाकात करने पहुंचे हैं। शिव जी की प्रेरणा से मैंने इच्छा जाहिर की है कि, जुबिन नौटियाल अपनी आवाज में शिव तांडव और द्वादश ज्योतिर्लिंग अष्ठाक्रम दोनों स्रोत गए और शिव तांडव कुम्भ मेले से पहले लोगों के सामने प्रस्तुत करें।

गायकी के क्षेत्र में जुबिन नौटियाल एक बड़ा नाम है और दिन-प्रतिदिन जुबिन नौटियाल नए कीर्तिमान स्थापित करते आ रहे हैं। जुबीन नौटियाल ने हाल ही में हॉलीवुड मूवी में भी गाना गाया है तो वहीं अब ज़ुबिन नौटियाल ने श्री कृष्ण के भजन गाकर भजनों में अपनी आवाज से लोगों को मंत्रमुग्ध करने की शुरुआत भी कर दी है। जुबिन नौटियाल के फैंस को इनकी आवाज में गाए शिव तांडव के आने का बेसब्री से इंतजार रहेगा।