अवैध स्मैक के साथ 02 नशा तस्कर गिरफ्तार

अवैध स्मैक के साथ 02 नशा तस्कर गिरफ्तार

रिपोर्ट- मनोज नौडियाल
कोटद्वार। नशे की रोकथाम के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पौडी गढ़वाल, सुश्री पी रेणुका देवी द्वारा नशामुक्त “जनपद पौड़ी गढ़वाल” अभियान के तहत जनपद में अपराधों की रोकथाम, नशे की बढ़ती प्रवृति पर प्रभावी अंकुश लगाये जाने व अवैध तरीके से नशीले पदार्थों का क्रय-विक्रय करने वालों के विरूद्ध प्रभावी चैकिंग अभियान हेतु आदेशित किया गया है।

जिस पर मंगलवार को पुलिस उपाधीक्षक अनिल जोशी के पर्यवेक्षण में कोतवाली कोटद्वार पुलिस द्वारा थाना क्षेत्रान्तर्गत चैकिंग देखरेख शान्ति/कानून व्यवस्था के दौरान 02 व्यक्तियों जय भगवान पुत्र फत्तन सिंह निवासी ग्राम मोइनुद्दीन ललसाना थाना गंगनगर, जिला मेरठ (यूपी) जो सिंचाई विभाग में मेरठ कार्यरत है, व मौ० आरिफ पुत्र मो० अनीश उम्र -22 वर्ष निवासी लकडी पड़ाव कोटद्वार जनपद पौड़ी गढ़वाल को हर्बल पार्क पनियाली के पास कोटद्वार से क्रमशः 05.62 ग्राम, 05.14 ग्राम स्मैक (मार्फिन) के साथ गिरफ्तार किया गया।

अभियुक्तों द्वारा पूछताछ में बताया कि, वह स्मैक को बरेली के गंगापुर चौक से लेकर आते हैं और कोटद्वार क्षेत्र में स्मैक को फुटकर में छात्रों व नौजवानों को बेचते हैं। अभियुक्तों के विरुद्ध कोतवाली कोटद्वार पर मु०अ०सं० 207/2020, मु०अ०सं०-208/2020, धारा- 8/20 एनडीपीएस एक्ट के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया।

सीओ अनिल जोशी ने बताया कि, पुलिस द्वारा युवाओं में बढ़ते नशे की प्रवृत्ति के रोकथाम हेतु समय-समय पर जागरूक व कांउन्सलिंग भी की जाती है। पकडे गये अभियुक्तों के आपराधिक इतिहास की जानकारी फिलहाल की जा रही है।