स्थानीय निवासियों ने जुटाई हिम्मत। शराब तस्कर को पकड़ किया पुलिस के हवाले

स्थानीय निवासियों ने जुटाई हिम्मत। शराब तस्कर को पकड़ किया पुलिस के हवाले

हरिद्वार। कोतवाली क्षेत्र की मायापुर कॉलोनी में स्थानीय लोगो ने एक शराब तस्कर को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। पकड़े गए युवक की स्कूटी से 146 देशी शराब के पव्वे बरामद हुए है। ये युवक काफी समय से इस क्षेत्र में अनुज नाम के व्यक्ति को अवैध शराब की सप्लाई कर रहा था। मामला हद से बढ़ जाने पर कॉलोनी के ही युवकों के सब्र का बांध टूट गया और आज युवक को पकड़ लिया और पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुँची पुलिस आरोपी को पकड़कर मायापुर चौकी ले आई और संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया।

उक्त प्रकरण में स्थानीय निवासियों का कहना है कि, इस युवक द्वारा अवैध तरीके से शराब लाई जा रही थी। क्षेत्र में शराब के जितने भी ठेकेदार आते हैं। वह समय-समय पर चेंज होकर आते हैं। मगर जो शराब माफिया बड़ी पहुंच वाले हैं। उनका हरिद्वार में पूरा रसूख है और इनकी आय से ज्यादा संपत्ति है। आज हमारी कॉलोनी में एक व्यक्ति शराब लेकर आ रहा था और उसके द्वारा कॉलोनी के ही एक युवक को टक्कर मारी गई। जब कालोनी के लोग वहां इकट्ठा हुए तो स्कूटी में से शराब बरामद हुई। युवक द्वारा हमें धमकी दी गई कि, आप जानते नहीं हो मैं किसकी शराब छोड़ने आया हूं। यह अंजू भाई का माल है। वह तुम सबको देख लेगा। कॉलोनी वासियों द्वारा लगातार पुलिस को अवैध तरीके से शराब बेचने की सूचना दी जाती है। मगर पुलिस कोई कार्रवाई नहीं करती। आज कॉलोनी वासियों द्वारा ही युवक को पकड़ा गया।

वहीं इस मामले में हरिद्वार कोतवाली निरीक्षक अमरजीत सिंह का कहना है कि, इस मामले में एक शराब तस्कर दिनेश नाम के युवक को गिरफ्तार किया गया है। इसके पास से देसी शराब के 146 पव्वे बरामद हुए हैं। इस मामले में हमारे द्वारा मुकदमा दर्ज किया गया है और युवक को माननीय न्यायालय के सामने से पेश किया जाएगा। अगर इस मामले में और भी कोई आरोपी है तो उसके विरूद्ध भी नियमानुसार उचित कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि, धर्मनगरी हरिद्वार ड्राई एरिया है। मगर उसके बावजूद भी हरिद्वार में बड़े पैमाने पर अवैध तरीके से शराब का काला कारोबार होता है। पुलिस इस काले कारोबार को रोकने में नाकाम साबित है। आज स्थानीय लोगों द्वारा ही शराब कारोबारी को पकड़ कर पुलिस के हवाले किया गया है। क्योंकि कई बार शिकायत करने के बाद भी पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई। इसको लेकर स्थानीय निवासियों में भी काफी आक्रोश है।