Exclusive: चोरी के माल के साथ तीन अभियुक्त गिरफ्तार। दो फरार

चोरी के माल के साथ तीन अभियुक्त गिरफ्तार। दो फरार

रिपोर्ट- अमर सिंह कश्यप
विकासनगर। विजय कुमार दास पुत्र दुर्योधन दास निवासी डीजीएम बीएचईएल 82 जनपद देहरादून ने दिनांक-07/04/20 को थाना विकासनगर पर मुकदमा अपराध संख्या 128/20 धारा 379 आईपीसी अज्ञात चोरों द्वारा वादी के स्टोर से फिटिंग संबंधित सामान चोरी अभियुक्तों द्वारा करने के संबंध में पंजीकृत कराया था। थाना क्षेत्रान्तर्गत हथयारी में बीएचईएल कंपनी द्वारा टरबाइन का कार्य कराया जा रहा है, किंतु लॉकडाउन के दौरान लेबर अपने-अपने घर चले जाने के कारण टरबाइन का कार्य रुका हुआ था।

टरबाइन संबंधी फिटिंग का सारा सामान वही पर रखा था चोरों द्वारा लॉकडाउन का फायदा उठाकर सामान चोरी कर लिया गया। उक्त घटना के संबंध में उच्च अधिकारियों के आदेश से थाना प्रभारी विकास नगर द्वारा एक टीम गठित कर घटनास्थल के आसपास के सीसीटीवी फुटेज प्राप्त करने तथा पूर्व में इस प्रकार की घटनाओं में जेल गए अपराधियों का इतिहास खंगाला और मुखबिर की सूचना के आधार पर दिनांक- 26/4/20 को तीन अभियुक्तों को चोरी किए गए सामान के साथ डाकपत्थर क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया था, दो फरार अभियुक्तों की तलाश जारी थी।

घटना में वांछित चल रहे अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु मुखबिर की सूचना पर पुलिस टीम द्वारा अभियुक्त आकाश व सुभाष को चोरी की बैटरी के साथ पकड़ा गया। पूछताछ में दोनों अभियुक्तों द्वारा बताया कि, चोरी किया गया सामान चिलीयो के जंगल में छिपा कर रखा है, तथा वही पर हमारे अन्य साथी गौतम एवं धीरज भी मिल जाएंगे। अभियुक्तों के बताएनुसार चिलीयो के जंगल से चोरी के माल के साथ तीन अभियुक्तों को पुलिस टीम द्वारा दिनांक- 04/05/20 को गिरफ्तार किया गया, तथा गौतम पुत्र रमेश जंगल का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गए। फरार अभियुक्त की शीघ्र ही गिरफ्तारी की जाएगी।

गिरफ्तार अभियुक्त गणों को माननीय न्यायालय पेश किया गया। जहां से उन्हें न्यायिक अभिरक्षा में जिला कारागार भेजा गया है। सभी अभियुक्त सपेरा बस्ती डूमेट के रहने वाले है। गिरफ्तार चोरों से ₹50,000 का सामान बरामद कर लिया गया है। जिसमें बड़ी बैटरी एक बैंड एल्बो 3 फाउंडेशन बोर्ड-1 लोहे के वेज 10धातु, प्लेट 70, लोहे के स्टड-150 कीमत करीब ₹50,000 रुपए का सामान बरामद किया है। उक्त घटना का खुलासा करने वाली पुलिस टीम में एसआई रतन सिंह बिष्ट चौकी डाकपत्थर थाना विकासनगर देहरादून। कांस्टेबल धर्मेंद्र कुमार, आशीष राठी, सोनू राम, कुलवीर आदि शामिल रहे।