Exclusive: उत्तराखंड के तीन जिले रेड जोन में घोषित

उत्तराखंड के तीन जिले रेड जोन में घोषित

देहरादून। कोरोना की संवेदनशीलता को देखते हुए उत्तराखंड में देहरादून को रेड जोन में रखा गया था पर अब हरिद्वार और नैनीताल जनपद को भी रेड जोन में घोषित किया गया है। बीते दिन हरिद्वार जिले से दो मामले सामने आए थे, और इससे पहले नैनीताल जिले में कोरोना संक्रमित का मामला प्रकाश में आया था।

कोरोना पॉजीटिव के रोज नए मामले प्रकाश में आने के बाद एहतियातन प्रदेश के तीन जिलों को रेड जोन कैटेगरी में रखा गया है। जबकि ऊधमसिंहनगर, अल्मोड़ा और पौड़ी जनपद को ऑरेंज कैटेगरी में रखा गया है। इसके अलावा उत्तराखंड के सात जनपद उत्तरकाशी, टिहरी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़ व चंपावत में एक भी मामला सामने न आने के कारण इनको ग्रीन जोन में रखा गया है।

Advertisements

बताना जरूरी होगा कि, उत्तराखंड में अब तक कुल 42 कोरोना पॉजीटिव मामले सामने आ चुके हैं। जिनमें एक साल से भी कम उम्र का एक बच्चा भी शामिल है। प्रदेश में अब तक दस लोग ठीक हो चुके हैं। बताया जा रहा है कि, केंद्र की गाइड लाइन के अनुसार राहत वाले स्थानों पर 22 से थोड़ी छूट दी जा सकती है। ग्रीन और ऑरेंज कैटेगरी वाले जनपदों में अधिक राहत मिलने की संभावना है। जबकि रेड जोन में भी आंशिक राहत मिलेगी। हालांकि सभी स्थानों पर सोशल डिस्टेंसिंग का अनिवार्य रूप से ध्यान रखा जाएगा।